Asianet News Hindi

व्यस्त शेड्यूल से परेशान हुए भारत और न्यूजीलैंड के खिलाड़ी, आधी ताकत के साथ खेल रही दोनों टीमें

इस पूरी सीरीज में खिलाड़ियों को 1 दिन या 2 दिन के अंतराल में मैच खेलना पड़ रहा है। ऐसे में किसी भी खिलाड़ी को मामुली चोट से भी उबरने का मौका नहीं मिलता और अगले मैच में यही चीजें बड़ी चोट का कारण बन रही हैं।

India and New Zealand players upset with busy schedule, both teams playing with half strength KPB
Author
New Delhi, First Published Feb 4, 2020, 7:30 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp


नई दिल्ली. भारतीय टीम का न्यूजीलैंड दौरा बहुत ही हड़बड़ी में शुरू हुआ था। ऑस्ट्रेलिया के साथ सीरीज खत्म करने के 5 दिन के अंदर भारत को न्यूजीलैंड के साथ मैच खेलना था। टीम के कप्तान विराट ने इस बात की शिकायत भी की थी, जिस पर कहा गया कि शेड्यूल विराट की मौजूदगी में तय हुआ था। उस समय जिस बात पर चर्चा नहीं हुई थी वो था दो मैचों के बीच का अंतर। इस पूरी सीरीज में खिलाड़ियों को 1 दिन या 2 दिन के अंतराल में मैच खेलना पड़ रहा है। ऐसे में किसी भी खिलाड़ी को मामुली चोट से भी उबरने का मौका नहीं मिलता और अगले मैच में यही चीजें बड़ी चोट का कारण बन रही हैं। अभी तक भारत का आधा दौरा भी नहीं खत्म हुआ है, पर टीम के उपकप्तान चोट के चलते वापस लौट चुके हैं। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन भी चोट के कारण शुरुआती दो वनडे मैच से बाहर हो गए हैं। 

पहले ही आधी टीम के साथ पहुंचा था भारत
भारतीय टीम दौरा शुरू होने से पहले ही चोटों से जूझ रही थी। टीम के ओपनर शिखर धवन, ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या, तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार पहले ही चोट के चलते टीम से बाहर हैं। इसके बाद रोहित शर्मा भी इस दौरे से बाहर हो चुके हैं। वनडे सीरीज में भारत दोनों नए ओपनिंग बल्लेबाजों के साथ मैदान में उतरेगा। भारतीय बैटिंग लाइनअप की बात की जाए तो कोहली और राहुल के अलावा कोई भी भरोसेमंद बल्लेबाज टीम में नहीं है। राहुल ने हाल ही में अच्छा प्रदर्शन किया है और मिडिल ऑर्डर में आकर वो कैसी बल्लेबाजी करेंगे यह देखने वाली बात होगी। 

लाथम करेंगे न्यूजीलैंड की कप्तानी
केन विलियम्सन के चोटिल होने के बाद विकेटकीपर टॉम लाथम को कप्तानी की जिम्मेदारी दी गई है। सीरीज शुरू होने से पहले ही यह टीम भी चोट से परेशान थी। न्यूजीलैंड के मुख्य तेज गेंदबाज, ट्रेंट बोल्ट और लोकी फर्ग्यूसन पहले ही सीरीज से बाहर हैं। अब कप्तान विलियम्सन के बाहर होने से न्यूजीलैंड की ताकत भी आधी रह गई है। टीम के ओपनर मार्टिन गप्टिल और कॉलिन मुनरो के अलावा कोई भी बल्लेबाज फॉर्म में नहीं है। ऐसे हालात में क्रिकेट का स्तर गिर सकता है। इन हालातों में जीत किसी भी टीम किसी भी टीम की हो पर क्रिकेट के लिए यह सब नुकसानदायक है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios