स्पोर्ट्स डेस्क। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच साल के आखिरी महीने में टेस्ट सीरीज का आयोजन होगा। सीरीज में 4 टेस्ट मैच खेले जाएंगे। खास बात यह है कि इंडियन टेस्ट टीम दूसरा टेस्ट मैच एडिलेड में खेल सकती है। ऑस्ट्रेलिया के साथ सीरीज 3 दिसंबर से शुरू होगा। 

लॉकडाउन के बीच टेस्ट का शेड्यूल अनाउंस कर दिया गया है। दोनों देशों के बीच पहला टेस्ट 3 दिसंबर से ब्रिसबेन में खेला जाएगा। एडिलेड में 11 दिसंबर से सीरीज का दूसरा मैच होगा। कहा जा रहा है कि ये डे-नाइट फॉर्मेट में खेला जा सकता है। भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ अभी तक एक डे-नाइट टेस्ट मैच खेला है। मैच में भारत को जीत हासिल हुई थी। 

बॉक्सिंग डे पर भी मैच 
टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच बॉक्सिंग डे यानी 26 दिसंबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में होगा। नए साल यानी 3 जनवरी को सीरीज का आखिरी मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में होगा। पिछली बार 2018-19 में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज हुई थी। 

भारत जी जीत ऐतिहासिक 
विराट कोहली के नेतृत्व में भारत ने ऑस्ट्रेलिया पर 2-1 से ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी। भारत ने आजादी के बाद 2018-19 में पहली टेस्ट सीरीज जीतने का रिकॉर्ड बनाया था। हालांकि इस सीरीज में वार्नर और स्मिथ जैसे दिग्गज ऑस्ट्रेलिया की टीम में शामिल नहीं थे।