Asianet News Hindi

फैंस का इंतजार हुआ खत्म, अब दर्शक स्टेडियम में देख सकेंगे इंडिया-ऑस्ट्रेलिया के मैच

27 नवंबर से होने वाले इंडिया-ऑस्ट्रेलिया मैच के लिए  क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने घोषणा कि है कि दर्शक टेस्ट मैच देखने मैदान पर आ सकते हैं। कोविड19 को ध्यान में रखते हुए दर्शकों की संख्या केवल 50 प्रतिशत ही रखी गई है। इसके साथ ही सिडनी में होने वाले वनडे और टी20 मैचों के लिए भी स्टेडियम की क्षमता के 50 प्रतिशत लोग मौजूद रह सकेंगे।

India Australia Tour : Cricket Australia to allow 50 percent capacity to watch match in stadium dva
Author
Australia, First Published Nov 10, 2020, 12:05 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : लंबे समय से इंतजार कर रहे क्रिकेट प्रेमियों के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) ने खुशखबरी दी है। अब फैंस स्टेडियम में जाकर अपनी फेवरेट टीम को सपोर्ट कर सकते हैं। आगामी 27 नवंबर से होने वाले इंडिया-ऑस्ट्रेलिया मैच (India-Australia match) के लिए  क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने घोषणा कि है कि दर्शक टेस्ट मैच देखने मैदान पर आ सकते हैं। कोविड19 को ध्यान में रखते हुए दर्शकों की संख्या केवल 50 प्रतिशत ही रखी गई है। इस दौरान दर्शकों के आने के बाद भी कोरोना के सभी नियमों का पालन किया जाएगा।

17 दिसंबर से शुरू होगा डे नाइट टेस्ट मैच
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने साफ कर दिया कि 17 दिसंबर को एडीलेड ओवल में होने वाले पिंक बॉल टेस्ट यानी की डे नाइट मैच के लिए दर्शक स्टेडियम में आ सकेंगे। लेकिन उनकी क्षमता केवल 50 प्रतिशत होनी चाहिए। मतलब ऑस्ट्रेलिया के इस स्टेडियम में दर्शक क्षमता 53,500 है तो इस लिहाज से 26 हजार से ज्यादा लोग स्टेडियम में बैठकर इस मैच का लुत्फ उठा सकेंगे। वही, 26 दिसंबर से शुरू होने वाले बॉक्सिंग डे टेस्ट के दौरान केवल 25 प्रतिशत लोग मैदान में मौजूद रह सकेंगे। इसके बाद चौथा टेस्ट ब्रिसबेन में होगा, जहां 75 प्रतिशत दर्शकों को मैच देखने की अनुमति दी गई है। इसके साथ ही सिडनी में होने वाले वनडे और टी20 मैचों के लिए भी स्टेडियम की क्षमता के 50 प्रतिशत लोग मौजूद रह सकेंगे।

कोहली को मिली टेस्ट सीरीज से छुट्टी
भारत का इस साल का ऑस्ट्रेलिया दौरा 3 मैचों की वनडे सीरीज के साथ 27 नवंबर से शुरू होगा। भारत को इस दौरे पर 3 वनडे, 3 टी-20 और 4 टेस्ट खेलने हैं। इस दौरान टीम के कप्तान विराट कोहली को टेस्ट मैच से छुट्टी दी गई है, क्योंकि उस समय उनकी पत्नी की डिलेवरी का समय है, इसलिए उन्हें पेरेंटल लीव दी गई  है। इस बीच टीम की कप्तानी रोहित शर्मा करेंगे। बता दें कि फिटनेस के चलते पहले वो टीम से बाहर थे। अब रोहित शर्मा के खेलने को लेकर बीसीसीआई ने साफ कर दिया है कि वह सिर्फ टेस्ट सीरीज खेलने वाले हैं। चार मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए उन्हें टीम में शामिल किया गया है। 

आईपीएल से जुड़ी खबरों के लिए क्लिक करें

5वीं बार खिताब अपने नाम करने के इरादे से उतरेगी मुंबई, दिल्ली पहली बार फाइनल में

मैच से पहले शिखर धवन को आई बेटे की याद, टॉवल लपेटे जोरावर के साथ की ऐसी फोटो शेयर

इस महिला खिलाड़ी ने अजीबोगरीब तरह से रोका चौका, हैरान रह गए मैदान में मौजूद सभी लोग

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios