स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने सोमवार को ऑस्ट्रेलिया दौरे (india australia tour) के लिए टेस्ट, वन-डे इंटरनेशनल और T-20 अंतरर्राष्ट्रीय टीम की घोषणा की। टीम में सूर्य कुमार यादव (Suryakumar Yadav) के सिलेक्शन ना होने पर क्रिकेटर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने ट्वीट कर अपना गुस्सा व्यक्त किया। उन्होंने लिखा- समझ नहीं आ रहा कि टीम इंडिया में सूर्यकुमार का चयन क्यूं नहीं किया। वह हर आईपीएल और रणजी सीजन में प्रदर्शन कर रहा है। ऐसा लग रहा है कि अलग-अलग लोग अलग-अलग नियम बन गया है। मैं एक बार सभी चयनकर्ताओं से उनके रिकॉर्ड देखने का अनुरोध करता हूं।'

सूर्यकुमार यादव आईपीएल में मुंबई का हिस्सा हैं
सूर्यआईपीएल 2020 (IPL2020) में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के लिए शानदार परफॉर्मेंस दे रहे हैं। उन्होंने इस सीजन में  मुंबई के लिए सभी 11 मैच खेले, जिसमें उन्होंने 283 रन बनाए हैं। इस सीजन उन्होंने दो अर्धशतक लगाए और आईपीएल 2020 में नाबाद 79 रन का सबसे ज्यादा स्कोर बनाया है। 

ये खिलाड़ी भी नहीं होंगे टीम का हिस्सा
आईपीएल 2020 के बाद ही 27 नवंबर से सिडनी में भारत और ऑस्ट्रेलिया के मैच होंगे, जो कि 15 जनवरी 2021 तक चलेंगे। इस सीरीज में टेस्ट, वन-डे इंटरनेशनल और टी -20 होंगे। भारत के इस दौरे के लिए सूर्यकुमार यादव के अलावा रोहित शर्मा, इशांत शर्मा और भुवनेश्वर कुमार को चोटिल होने के चलते जगह नहीं दी गई है। वहीं, टीम में यंग प्लेयर शुभमन गिल को टेस्ट और वनडे मुकाबलों में मौका दिया गया है। नवदीप सैनी को तीनों फॉर्मेट में जगह दी गई है। जबकि वरुण चक्रवर्ती को पहली बार टी-20 टीम में शामिल किया गया। इसके अलावा कप्तान विराट कोहली, शिखर धवन, मयंक अग्रवाल, केएल राहुल (उपकप्तान और विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, वॉशिंग्टन सुंदर, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, और दीपक चाहर टीम में शामिल हैं।