Asianet News HindiAsianet News Hindi

INDvsWI: पहला T-20 जीतकर भारत ने सीरीज में बनाई बढ़त, वेस्टइंडीज को 4 विकेट से हराया

भारत ने वेस्टइंडीज को तीन मैचो की टी-20 मुकाबले के पहले मैच में 4 विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। इससे पहले टॉस जीतकर भारत ने पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। वेस्टइंडीज की पूरी टीम 9 विकेट पर 95 रन बना सकी।

India beat wi in first t-20 match
Author
Florida, First Published Aug 4, 2019, 8:18 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

फ्लोरिडा. भारत ने वेस्टइंडीज को तीन मैचो की टी-20 मुकाबले के पहले मैच में 4 विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। इससे पहले टॉस जीतकर भारत ने पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। वेस्टइंडीज की पूरी टीम 9 विकेट पर 95 रन बना सकी। वेस्टइंडीज की तरफ से कीरोन पोलार्ड ने 49 रन की अहम पारी खेली। वहीं भारत की और से डेब्यू कर रहे नवदीप सैनी ने 3 विकेट अपने नाम किया। वहीं 95 रन के मामूली लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने ये लक्ष्य 17.2 ओवर में 6 विकेट खोकर हासिल कर लिया। उपकप्तान रोहित शर्मा ने 24 रन बनाए, और कप्तान विराट कोहली और मनीष पांडे ने 19-19 रनों का योगदान दिया। विंडीज की तरफ से पॉल, नरेन और कॉटरेल ने दो-दो विकेट अपने नाम किये। 


वेस्टइंडीज की पारी

वेस्टइंडीज की टीम पहले टी-20 मैच में भारतीय गेंदबाजों के कमजोर नजर आई। पूरी टीम 20 ओवर खेलने के बाद नौ विकेट खोकर 95 रन बना पाई।विंडीज के सभी बल्लेबाज जल्दबाजी में अपना विकेट गवां कर पवैलियन लौट गए। वहीं कीरोन पोलार्ड ने पारी को संभालते हुए सबसे ज्यादा 49 रन बनाए।

 

पहले ही मैच में शानदार प्रदर्शन
भारत के लिए डैब्यू कर रहे तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने सबसे ज्यादा तीन विकेट अपने नाम किये। उन्होंने चार ओवर में 17 रन दिये, एक ओवर मेडन भी निकाला। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios