Asianet News HindiAsianet News Hindi

सितंबर में भारत के दौरे पर नहीं आएगी इंग्लैंड की टीम, अब इस महीने में हो सकती है सीरीज

 भारतीय क्रिकेट टीम की इंग्लैंड के खिलाफ सितंबर में घरेलू मैदानों पर होने वाली वनडे और टी-20 सीरीज और न्यूजीलैंड-ए टीम के दौरे को कोविड-19 महामारी को देखते हुए स्थगित होना लगभग तय है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने अभी इस संबंध में औपचारिक घोषणा नहीं की है, लेकिन जल्द ही ऐसा होने की संभावना है।

India England series will not happen in September now England can tour India in this month kpl
Author
Delhi, First Published Jul 15, 2020, 6:52 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क. भारतीय क्रिकेट टीम की इंग्लैंड के खिलाफ सितंबर में घरेलू मैदानों पर होने वाली वनडे और टी-20 सीरीज और न्यूजीलैंड-ए टीम के दौरे को कोविड-19 महामारी को देखते हुए स्थगित होना लगभग तय है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने अभी इस संबंध में औपचारिक घोषणा नहीं की है, लेकिन जल्द ही ऐसा होने की संभावना है। बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने नाम न सार्वजानिक करने की शर्त पर एक चैनल से बताया कि इंग्लैंड को सितंबर के आखिर में छह मैच (तीन वनडे और तीन टी-20 ) खेलने थे। निश्चित तौर पर वर्तमान परिस्थितियों में इंग्लैंड की टीम भारत दौरे पर नहीं आ सकती है।

BCCI की शीर्ष परिषद की शुक्रवार को बैठक होगी, जिसमें टीम इंडिया के भविष्य में होने वाले मैचों की रूपरेखा तय करना ही मुख्य विषय होगा। अधिकारी ने कहा, ‘लेकिन मुझे लगता है कि एफटीपी मामले पर चर्चा के बाद औपचारिक घोषणा कर दी जाएगी क्योंकि यह शुक्रवार को होने वाली शीर्ष परिषद के एजेंडा का हिस्सा है। अधिकारी ने कहा, ‘न्यूजीलैंड ‘ए’ को अगस्त में भारत दौरे पर आना है और उसके भी आने की संभावना नहीं है।’ ब्रिटिश मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार इंग्लैंड की टीम यह सीरीज खेलने के लिए अगले साल सितंबर में भारत दौरे पर आ सकती है।

India England series will not happen in September now England can tour India in this month kpl

covid-19 की स्थिति सुधरी तब भी इंग्लैंड के आने की संभावना नहीं 
भारत में कोविड-19 के अब तक 9 लाख से अधिक मामले सामने आए हैं और मृतकों की संख्या 23,000 के पार पहुंच चुकी है। भारत में अगर सितंबर तक स्थिति सुधर भी जाती है तब भी इंग्लैंड के आने की संभावना नहीं है। अधिकारी ने कहा, BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने हाल में साक्षात्कार में कहा था कि अगर परिस्थितियां अनुकूल रहीं तो वे अगस्त में शिविर के आयोजन की योजना बना रहे हैं। यह तो हर कोई जानता है कि ऐसी परिस्थितियों में कोई मैच आयोजित नहीं किया जा सकता है।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios