Asianet News HindiAsianet News Hindi

1 महीने के अंदरी तीसरी सीरीज खेल रहा भारत, कप्तान बोले 'वह दिन दूर नहीं जब सीधे मैच खेलना होगा'

भारत के इस व्यस्त शेड्यूल पर टीम इंडिया के कैप्टन विराट कोहली ने आपत्ति जताई है। उन्होंने कहा कि वह दिन दूर नहीं जब हम फ्लाइट से उतरकर सीधे मैच खेलेंगे। पर अलग टाइम जोन वाले देश में जाकर परिस्थितियों के साथ ढल जाना आसान नहीं होता।   
 

India playing third series in 1 month, captain said 'the day is not far when straight matches have to be played' KPB
Author
Eden Park Reimers Avenue, First Published Jan 23, 2020, 4:31 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

ईडन पार्क. भारतीय टीम के व्यस्त शेड्यूल से कप्तान कोहली परेशान नजर आ रहे हैं। साल 2020 में टीम इंडिया एक महीने के अंदर तीसरी सीरीज खेल रही है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज खत्म होने के 5 दिन के अंदर भारत न्यूजीलैंड के साथ T-20 सीरीज खेलेगा। भारत के इस व्यस्त शेड्यूल पर टीम इंडिया के कैप्टन विराट कोहली ने आपत्ति जताई है। उन्होंने कहा कि वह दिन दूर नहीं जब हम फ्लाइट से उतरकर सीधे मैच खेलेंगे। पर अलग टाइम जोन वाले देश में जाकर परिस्थितियों के साथ ढल जाना आसान नहीं होता।   

मुझे यकीन है भविष्य में इन चीजों का ध्यान रखा जाएगा

पहले T-20 मैच से पहले कोहली ने कहा "अब हम उस स्थिति के निकट पहुंच रहे हैं कि सीधे स्टेडियम पर लैंडिंग करके खेलना होगा । कार्यक्रम इतना व्यस्त हो गया है लेकिन इतनी यात्रा करके अलग टाइम जोन वाले देश में आकर तुरंत ढल जाना आसान नहीं होता। मुझे यकीन है कि भविष्य में इन चीजों को भी ध्यान में रखा जायेगा । अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट ऐसा ही है जहां लगातार खेलना होता है । आस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछली श्रृंखला वनडे श्रृंखला थी तो हम मैदान पर काफी समय रहे । उससे पहले कुछ टी20 खेले । पिछले तीन मैच टी20 नहीं थे तो अब हमारे लिये यहां खेलना आसान होगा ।"

न्यूजीलैंड में क्रिकेटरों को सिर पर नहीं बिठाते 
उन्होंने कहा कि न्यूजीलैंड में क्रिकेटरों को दूसरे देशों की तरह सिर पर नहीं बिठाया जाता लिहाजा यहां खेलना इत्मीनान से भरा होता है । उन्होंने कहा ,"न्यूजीलैंड दौरे पर राहत रहती है । हर दौरे पर इसकी बानगी मिलती है कि वहां क्रिकेट का क्या दर्जा है । यहां इसे काम की तरह लिया जाता है । यह जीवन का सबसे अहम पहलू नहीं है और ना ही बहुत ज्यादा तवज्जो दी जाती है । यह कीवी संस्कृति का हिस्सा है और यह एक खेल ही है । लेकिन कीवी टीम भी हर मैच जीतने के इरादे से उतरती है । सब कुछ काफी संतुलित है और यहां खेलना बहुत अच्छा लगता है । कीवी खिलाड़ी काफी शांतचित्त और पेशेवर रहते हैं।"

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios