Asianet News HindiAsianet News Hindi

IND vs SA: नए साल का पहला मैच 3 जनवरी को वांडरर्स में, नया शेड्यूल जारी


कोरोना के अफ्रीकन वेरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron) ने कहर बरपा रखा है। साउथ अफ्रीका में तो स्थिति काफी विकट होती जा रहा है। कई देशों में ने तो अफ्रीका देशों की यात्रा पर प्रतिबंध लगा रखा है। हालांकि भारत ने अभी तक ऐसा कुछ नहीं किया है।

India South Africa tour, match revised Schedule, New Year first match from 3rd January, Know all updates, DVG
Author
Johannesburg, First Published Dec 6, 2021, 9:02 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

जोहानसबर्ग। नए साल पर भारत-दक्षिण अफ्रीका (India South Africa tour) का टेस्ट वांडरर्स में 3 जनवरी को खेला जाएगा। दक्षिण अफ्रीका ने दोनों देशों के नए शेड्यूल को सोमवार को जारी किया है। केप टाउन ने पारंपरिक रूप से दक्षिण अफ्रीकी गर्मियों में नए साल के टेस्ट की मेजबानी की है। लेकिन लॉजिस्टिक इश्यूज की वजह से जोहान्सबर्ग को आवंटित किया गया।

वन खेलने पर्ल जाएगी टीम 

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के टेस्ट श्रृंखला के समापन के बाद दोनों टीमें 19 और 21 जनवरी को दो एकदिवसीय मैच खेलने के लिए पार्ल जाएंगी। दौरे का समापन केपटाउन में अंतिम एकदिवसीय मैच के साथ होगा।

संशोधित शेड्यूल

           मैच की तारीख     स्थान
पहला टेस्ट   दिसंबर 26-30    सेंचुरियन
दूसरा टेस्ट   जनवरी 03-07    जोहान्सबर्ग
तीसरा टेस्ट  जनवरी 11-15    केप टाउन
पहला वनडे  19 जनवरी       पार्ली
दूसरा वनडे   21 जनवरी       पार्ली
तीसरा वनडे  23 जनवरी        केप टाउन

टाली जा सकती है टी20 सीरीज

भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका के दौरे पर 3 टेस्ट, 3 वनडे और 4 टी20 सीरीज खेलनी थी। अब ताजा जानकारी के मुताबिक टी20 सीरीज को टाला जा सकता है। टी-20 सीरीज की तारीखों की घोषणा बाद में की जाएगी। इस बारे में बीसीसीआई (BCCI) के सचिव जय शाह (Jai Shah) ने बताया, "अभी भारतीय टीम 3 टेस्ट मैच और 3 वनडे की सीरीज खेलने जाएगी। टी-20 मैचों की सीरीज बाद में होगी। टी-20 सीरीज के लिए अभी तारीखों का ऐलान नहीं किया गया है।" बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने इस दौरे को लेकर हाल ही में कहा, "अगर सरकार की ओर से दौरे को लेकर कोई दिशा-निर्देश आता है तो उसका पालन करेंगे।" 

अफ्रीका में कहर बरपा रहा है ओमिक्रॉन वेरिएंट

कोरोना के अफ्रीकन वेरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron) ने कहर बरपा रखा है। साउथ अफ्रीका में तो स्थिति काफी विकट होती जा रहा है। कई देशों में ने तो अफ्रीका देशों की यात्रा पर प्रतिबंध लगा रखा है। हालांकि भारत ने अभी तक ऐसा कुछ नहीं किया है। वैसे ऐसी संभावना है कि भारत भी जल्द ही साउथ अफ्रीका से हवाई यातायात पर प्रतिबंध लगा सकता है। भारत में भी ऑमिक्रॉन के कई मरीज मिल चुके हैं। 

Read this also:

Covid 19: तीसरी लहर से निपटने के लिए AIIMS तैयार, 300 बेड वाले अस्पताल का कल लोकार्पण, लेवल टू व थ्री के 100 बेड का प्रस्ताव

Research: Covid का सबसे अधिक संक्रमण A, B ब्लडग्रुप और Rh+ लोगों पर, जानिए किस bloodgroup पर असर कम

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios