Asianet News HindiAsianet News Hindi

भारत बनाम वेस्टइंडीज टी20: फ्लोरिडा में जीत के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया, आंकड़े भारत के पक्ष में है

भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी20 सीरीज का आखिर मैच आज फ्लोरिडा में खेला जाएगा। इस मैदान पर भारतीय टीम का पलड़ा हमेशा भारी रहा है। टीम इंडिया ने यहां खेले गए 5 मैचों में से 3 में जीत दर्ज की है।

India versus West Indies t20 cricket match rohit sharma team india mda
Author
Florida, First Published Aug 7, 2022, 10:21 AM IST

Ind vs WI T20. भारत-वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की सीरीज का आखिरी मैच रविवार को फ्लोरिडा में खेला जाने वाला है। टीम इंडिया ने 3-1 से सीरीज पहले ही अपने नाम कर ली है। फ्लोरिडा में भारत मैच जीतने के इरादे से उतरेगा। आइए जानते हैं आज की प्लेइंग इलेवन कैसी होगी और पिच का मिजाज क्या होगा?

बारिश की है संभावना
फ्लोरिडा के मैदान की बात करें तो यहां अभी तक टी20 के कुल 13 मुकाबले हो चुके हैं। इनमे 3 बार 200 से अधिर रन बने हैं जबकि कई मौकों पर टीमें 100 रन बनाने के लिए भी जूझती नजर आई हैं। यह पिच कभी गेंदबाजों को मदद करती है तो कभी बल्लेबाजों के फेवर में रहती है। हालांकि मौसम भी ऐसा है कि बारिश की संभावना बनी हुई है। माना जा रहा है कि पहले बैटिंग करने वाली फायदे में रह सकती है।

रात 8 बजे शुरू होगा मुकाबला
भारत बनाम वेस्टइंडीज का यह मुकाबला रविवार को रात 8 बजे शुरू होगा। मैच का लाइव प्रसारण डीडी स्पोर्ट्स पर देखा जा सकता है। वहीं लाइव स्ट्रीमिंग के लिए फैनकोड एप का इस्तेमाल किया जा सकता है। भारतीय टीम चूंकि सीरीज जीत चुकी है, इसलिए माना जा रहा है कि टीम में कुछ बदलाव भी किया जा सकता है। वहीं वेस्टइंडीज की टीम में भी नये चेहरों को मौका दिया जा सकता है।

भारत जीत चुका है सीरीज
सीरीज का पहला मैच सेंट कीट्स में खेला गया जिसे जीतकर भारत ने अभियान की शुरूआत की थी। उसके बाद दूसरे मैच में कैरिबियाई टीम ने वापसी की और सीरीज 1-1 से बराबर हो गई। तीसरा मैच फिर भारत ने जीता और बढ़त बना ली। चौथा मैच भी टीम इंडिया ने जीतकर सीरीज अपने नाम कर लिया। टी20 के चौथे मुकाबले ने भारत ने वेस्टइंडीज को 59 रनों से बड़ी शिकस्त दी थी।

यह है भारत की संभावित टीम
रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, ऋषभ पंत, दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, रवि विश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, अर्शदीप सिंह।

यह है वेस्टइंडीज की संभावित टीम
काइल मेयर्स, ब्रैंडन किंग, निकोलस पूरन, रोवमन पॉवेल, शिमरन हेटमायर, डेवोन थामस, जेसन होल्डर, अकील होसैन, डोमिनिक ड्रेक्स, अल्जारी जोसेफ, ओबेड मैकॉय

यह भी पढ़ें

इस कैरिबियाई क्रिकेटर ने सचिन तेंदुलकर से मांगी हेल्प, कहा- 'हजारों डॉलर्स नहीं 10-15 बैट की काफी है'

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios