Asianet News HindiAsianet News Hindi

भारत V/S ऑस्ट्रेलिया: बुमराह की गेंद पर बोल्ड होकर कैप्टन फिंच ने दी बधाई, करिश्माई यार्कर पर धड़ाम हुए स्मिथ

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के दूसरे टी20 मैच में भारतीय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की परफेक्ट वापसी हुई। जसप्रीत बुमराह ने शानदार बैटिंग कर रहे ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच को बोल्ड कर दिया। इसके बाद एरॉन फिंच ने बल्ला को थपकी देकर बुमराह की बॉल को सराहा। 

India vs Australia Jaspreet Bumrah bold aaron finch Steve smith and captain appreciate bumrah mda
Author
First Published Sep 24, 2022, 12:28 AM IST

India Beat Australia in 2nd T20. लंबे अर्से के बाद भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की मैदान में वापसी हुई। बूम-बमू बुमराह ने जब छोटे रनअप से बॉल डालनी शुरू की और चौका पड़ा तो लगा कि आज तो बुमराह भी पिट जाएंगे। लेकिन अगली ही बॉल एक परफेक्ट यार्कर डालकर बुमराह ने शानदार बैटिंग कर रहे ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच को बोल्ड कर दिया। आउट होने के बाद फिंच ने बल्ले पर अपने हाथ से थपकी मारकर बुमराह को ऐसी गेंद फेंकने के लिए बधाई दी। ऐसा बहुत कम ही होत है कि कोई बैट्समैन आउट करने वाले गेंदबाज को बधाई दे रहा हो लेकिन बुमराह के साथ आज ऐसा ही हुआ। 

अक्षर पटेल ने निकाले विकेट
भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया का यह मैच सिर्फ 8-8 ओवरों का था जिसमें पावर प्ले के लिए सिर्फ 2 ओवर निर्धारित थे। वहीं कोई भी गेंदबाज अधिकतम सिर्फ 2 ओवर ही डाल सकता था। भारतीय टीम की ओर से अक्षर पटेल ने 2 ओवर में शानदार गेंदबाजी की और 2 ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। अक्षर पटेल के ही ओवर में एक रनआउट भी हुआ, जो पटेल की चतुराई की वजह से संभव हो पाया। यह मैच स्पिनर अक्षर पटेल के लिए भी यादगार रहेगा क्योंकि उन्होंने ऐसे वक्त पर भारत को विकेट दिलाए जब उसकी सबसे ज्यादा जरूरत थी। 

India vs Australia Jaspreet Bumrah bold aaron finch Steve smith and captain appreciate bumrah mda

विराट कोहली की चपलता
एशिया कप से लेकर ऑस्ट्रेलिया के साथ पहला टी20 मैच खेलने तक भारतीय फील्डिंग की भी आलोचना की जा रही थी क्योंकि खिलाड़ियों ने कई कैच गिराए थे। आज के मैच में भी बाउंड्री लाइन पर विराट कोहली एक कैच पकड़ने में चूक गए और भारत को खामियाजा भुगतना पड़ा। वह बॉल 4 रन के लिए गई। लेकिन अगली ही गेंद पर विराट कोहली ने शानदार फील्डिंग का नजारा पेश करते हुए पिछले मैच के हीरो रहे कैमरन ग्रीन को रन आउट करा दिया। इसके बाद भी विराट कोहली फील्ड पर काफी एक्टिव नजर आए। हालांकि वे बैटिंग के दौरान कुछ खास नहीं कर पाए और 2 चौके जड़ने के बाद एडम जंपा की गेंद पर गच्चा खाकर विकेट गंवा बैठे।

कार्तिक-पंत दोनों को मिला मौका
भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए दूसरे टी20 मैच में टीम इंडिया की ओर से विकेट कीपर दिनेश कार्तिक और रिषभ पंत दोनों को खेलने का मौका मिला। पंत ने विकेट के पीछे शानदार काम किया और दिनेश कार्तिक ने अच्छी फील्डिंग की। वहीं जब बैटिंग की बारी आई तो अंतिम 6 गेंद पर भारत को जीत के लिए 10 रन बनाने थे। क्रीज पर दिनेश कार्तिक और कैप्टन रोहित शर्मा थे। दिनेश कार्तिक ने 8वें और अंतिम ओवर की पहली गेंद पर शानदार छक्का जड़ा और अगली ही गेंद पर 4 रन बनाकर मुकाबला भारत की झोली में डाल दिया। 

यह भी पढ़ें

टीम इंडिया की जीत: रोहित की कप्तानी पारी से सीरीज बराबर, कार्तिक द फिनिशर ने 2 गेंदों में ऐसे खत्म किया किस्सा
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios