Asianet News HindiAsianet News Hindi

इंडिया V/S ऑस्ट्रेलिया: मैच में कई बार हुआ वार-पलटवार, कैप्टन ने गला पकड़ने की जगह चूमा माथा, जानें क्यों...

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हरा दिया है। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा इस जीत पर गदगद नजर आए और कहा कि सभी खिलाड़ियों ने मौके का फायदा उठाकर अच्छा खेल दिखाया है। उन्होंने डेथ ओवर्स की गेंदबाजी को लेकर भी कई बातें कहीं हैं।
 

India vs australia t20 live updates many ups and downs in the game know facts mda
Author
First Published Sep 25, 2022, 11:45 PM IST

India vs Australia T20 Series. भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला कभी भी साधारण नहीं होता क्योंकि दोनों टीमें दुनिया की दो दिग्गज टीमें हैं। 3 टी20 मैचों की सीरीज में भारत पहला मुकाबला भले ही हार गया लेकिन नागपुर में खेले गए दूसरे मैच में भारतीय टीम ने शानदार वापसी की। इसके बाद हैदराबाद में भी खेला गया मैच भारतीय टीम ने रोमांचक तरीके से जीत लिया है। इस मैम में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा विकेट कीपर दिनेश कार्तिक का माथा चूमते नजर आए। जबकि पिछले मैच में कार्तिक का गला पकड़ने का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था। आप भी जानें आखिर रोहित ने माथा क्यों चूमा...

विकेट के पीछे जमे दिनेश कार्तिक
भारतीय टीम में दो विकेट कीपर हैं रिषभ पंत और दिनेश कार्तिक। दोनों को लेकर टीम में हमेशा उहापोह की स्थिति रही कि आखिर अंतिम 11 में किसे जगह दी जाए। एशिया कप में रिषभ पंत को मौके मिले लेकिन वे कोई छाप नहीं छोड़ पाए। यहीं कारण था कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में दोनों और बाद के दोनों टी20 मैच में दिनेश कार्तिक को मौका दिया गया। दूसरे मैच में कार्तिक ने 2 गेंद पर 10 रन बनाकर भारत को शानदार जीत दिलाई। वहीं हैदराबाद में हुए मुकाबले में उन्होंने स्टीव स्मिथ को शानदार तरीके से स्टंप आउट कराकर पवैलियन भेज दिया। इस बाद पर कैप्टन रोहित शर्मा इतने खुश हुए कि दिनेश कार्तिक का गला पकड़ने की जगह उनका माथा पकड़कर चूम लिया। यह तस्वीर और वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। 

India vs australia t20 live updates many ups and downs in the game know facts mda

अक्षर पटेल बने मैन ऑफ द सीरीज
भारतीय टीम के टी20 सीरीज पर कब्जा जमाने के बाद सूर्य कुमार यादव को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। वहीं विराट कोहली को शानदार फील्डिंग और बैटिंग करने के लिए पुरस्कृत किया गया। पूरे सीरीज में सिर्फ 10 ओवर फेंककर 63 रन देने वाले और 8 विकेट चटकाने वाले अक्षर पटेल को मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार दिया गया। ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन की फिफ्टी और विकेट कीपर मैथ्यू वेड के शानदार कैच पर उन्हें पुरस्कृत किया गया। भारतीय टीम के कप्तान ने कहा कि गेंदबाजी को लेकर अभी कई तरह के सुधार करने हैं लेकिन टीम ने ओवरऑल शानदार प्रदर्शन करते हुए मैच जीते हैं। 

यह भी पढ़ें

टीम इंडिया ने जीती सीरीज: ग्रीन के रेड सिग्नल पर सूर्या की चमक पड़ी तीखी, भारत ने टी20 सीरीज पर किया कब्जा
 


 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios