Asianet News HindiAsianet News Hindi

IND V/S AUS T20: आस्ट्रेलियाई टीम जानती है भारत में जीत के लिए क्या करना है, 5 साल से नहीं गंवाई टी20 सीरीज

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (India vs Asutralia) के बीच दूसरा टी20 मैच आज शुक्रवार को नागपुर में खेला जाएगा। भारत के लिए यह करो या मरो का मुकाबला है तो ऑस्ट्रेलिया के लिए सीरीज जीतने का मौका। टीम का रिकॉर्ड देखें तो वे पिछले 5 साल से भारत के खिलाफ कोई टी20 सीरीज नहीं हारे हैं। 
 

india vs australia t20 series australia knows how to win in india mda
Author
First Published Sep 22, 2022, 6:04 PM IST

India v/s Australia T20 Updates. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टी20 मैच शुक्रवार को नागपुर में खेला जाएगा। यह मैच ऑस्ट्रेलिया के लिए सीरीज जीतने का मौका है तो भारत हर हाल में यह मैच जीतकर मुकाबले में बना रहना चाहेगा। हालांकि यह भी सच है कि ऑस्ट्रेलिया की टीम पूरी तरह से आत्मविश्वास से भरपूर है। पिछले रिकॉर्ड्स भी यही गवाही देते हैं। क्योंकि पिछले 5 साल में ऑस्ट्रेलिया की टीम दो बार भारत के दौरे पर आई लेकिन उन्होंने एक भी टी20 सीरीज नहीं गंवाया है। शुक्रवार को भी ऑस्ट्रेलिया का विजय रथ नहीं रूका तो भारत यह सीरीज हार जाएगा क्योंकि तब कंगारू इस सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना लेंगे।

कैसा रहा है पिछली सीरीज के परिणाम
2017-18 में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने भारत का दौरा किया। इस सीरीज में दोनों ही टीमों ने 1-1 मैच जीता और सीरीज ड्रा हो गई। इसके बाद 2018-19 में फिर ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत दौरे पर पहुंची। यह सीरीज ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 2-0 से अपने नाम कर लिया। वर्तमान टीम में कप्तान आरोन फिंच, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, पैट कमिंस, जोश हेजलवुड, केन रिचर्डसन जैसे खिलाड़ियों के दम पर हर हाल में सीरीज जीतना चाहेगी। क्योंकि अगले महीने से ऑस्ट्रेलिया में ही टी20 विश्व कप खेला जाएगा और ऑस्ट्रेलियाई टीम जीत के साथ विश्व कप में शामिल होना चाहेगी।

india vs australia t20 series australia knows how to win in india mda

भारत को बदलनी होगी रणनीति
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में हारने के बाद टीम इंडिया को अपनी रणनीति के बारे में फिर से सोचने की जरूरत है। टीम को बॉलिंग अटैक के बारे में ज्यादा बेहतर रणनीति बनानी होगी। पहले मैच में हार के बाद टीम के कप्तान और कोच भी निशाने पर आ गए हैं। पूर्व कैप्टन सुनील गावस्कर ने भी सवाल किया है कि आखिरकार दीपक चाहर जैसे गेंदबाज के रहते हुए उमेश यादव को टीम में क्यों शामिल किया गया। जबकि वे रिजर्व खिलाड़ियों में भी शामिल नहीं हैं। वहीं डेथ ओवर्स में रन लुटा रहे भुवनेश्वर कुमार को बार-बार लास्ट में बॉलिंग कराना भी टीम के मुश्किलें खड़ा कर रहा है। हालांकि यह देखना होगा कि दूसरे टी20 मुकाबले में टीम इंडिया कुछ नया करती है या फिर अपनी ही जिद पर एक और मुकाबला खेलती है।

यह भी पढ़ें

आग उगल रहा स्मृति मंधाना का बल्ला, बना दिया ऐसा अनोखा रिकॉर्ड, दुनिया की बड़े-बड़े बल्लेबाज हो गए पानी-पानी
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios