Asianet News HindiAsianet News Hindi

सोशल मीडिया पर फैंस के गुस्से का गुबार, कहा-'कुछ खिलाड़ियों को चाहिए लंबा आराम, इनसे नहीं होगा रे बाबा'

ऑस्ट्रेलिया के हाथों मिली टीम इंडिया को हार भारत के क्रिकेट फैंस नहीं पचा पा रहे हैं। सोशल मीडिया पर टीम के खिलाड़ियों पर जमकर फैंस का गुस्सा निकल रहा है। कुछ फैंस तो इतने नाराज हैं कि वे पूरी टीम ही बदलने की बात कर रहे हैं। वहीं कुछ का कहना है कि खिलाड़ी थके हुए हैं। 
 

india vs australia t20 series indian fans upset after team india lost match mda
Author
First Published Sep 21, 2022, 3:03 PM IST

India vs Australia. भारतीय क्रिकेट फैंस अभी एशिया कप में मिली हार को भुला भी नहीं पाए थे कि ऑस्ट्रेलिया ने करारी चोट दे दी। भारत पहले टी20 मैच में 208 रनों का बड़ा लक्ष्य भी डिफेंड नहीं कर पाया। नतीजा यह निकला की टीम इंडिया ने 4 विकेट से यह मुकाबला गंवा दिया। इसके बाद को फैंस का भी सब्र जवाब दे गया और सोशल मीडिया पर टीम इंडिया की जमकर लानत मलानत की जाने लगी। फैंस का मानना है कि हार-जीत क्रिकेट का हिस्सा है लेकिन जिस तरह से टीम हार रही है, वह कई सवाल खड़े करता है। फैंस ने कई कमेंट्स किए और वर्ल्ड कप से पहले पूरी टीम तक बदलने की वकालत कर डाली है।

कैसे-कैसे कमेंट्स आ रहे
टीम इंडिया की हार के बाद सोशल मीडिया पर फैंस के कई कमेंट्स आ रहे हैं। एक यूजर ने लिखा कि अब तो भुवनेश्वर कुमार को लंबा आराम देने का वक्त आ गया है। वहीं दूसरे यूजर ने लिखा कि किस मुंह से विश्व कप खेलने जाओगे। वहीं एक अन्य यूजर ने कहा कि टीम के ज्यादातर खिलाड़ी बेहत थके हुए दिख रहे हैं, उन सभी को आराम देकर नए लड़कों को टीम में शामिल किया जाना चाहिए। कुछ फैंस तो रोहित शर्मा की कप्तानी पर ही सवालिया निशान लगा रहे हैं। क्रिकेट फैंस ने राहुल द्रविड़ को भी नहीं बख्शा और उनका कहना है कि जबसे नए कप्तान और कोच आए हैं, टीम की हार का सिलसिला चल निकला है। 

गेंदबाजी और फील्डिंग पर सवाल
टीम इंडिया की हार के बाद भारत की गेंदबाजी और फील्डिंग को लेकर क्रिकेट फैंस काफी अपसेट हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन गेंदबाजों ने 11, 12 और 13 की औसत से रन लुटाए जिस पर क्रिकेट फैंस का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया है। वहीं टीम के खिलाड़ियों ने जो 3 कैच गिराए, उन सभी बल्लेबाजों ने भारत के खिलाफ शानदार बैटिंग करके टीम को जीत दिला दी। ऐसा ही कुछ नजारा एशिया कप के दौरान भी देखा गया था जब भारत ने कैच छोड़े और मैच हार गए। एक यूजर ने लिखा कि टीम में ज्यादातर खिलाड़ियों की उम्र बढ़ गई है इसलिए उन्हें जिम्मेदारियों से भी मुक्ति मिलनी चाहिए। 

india vs australia t20 series indian fans upset after team india lost match mda

कप्तान ने भी गेंदबाजों को कोसा
टीम इंडिया के कैप्टन रोहित शर्मा ने भी हार का ठीकरा गेंदबाजों पर ही फोड़ा है। रोहित ने पोस्ट मैच कांफ्रेंस में कहा कि हमने अच्‍छी गेंदबाजी नहीं की। हमने स्‍कोर अच्‍छा खड़ा किया था लेकिन गेंदबाजों ने सही जगह पर गेंदबाजी नहीं की और ऐसा होता है जिस पर हमें देखने की जरूरत है। हम देखेंगे और आने वाले मैच में उसको सुधारने की कोशिश करेंगे। जब हम मोहाली आए तो जानते थे कि बड़ा स्‍कोर का मैच होने वाला है। हम रिलेक्‍स नहीं रहना चाहते थे।

आखिर मैच में हुआ क्या
टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टी20 मैच मोहाली में खेला गया। जिसमें ऑस्ट्रेलिया की टीम ने भारत को 4 विकेट से हरा दिया है। भारत ने पहले बैटिंग करते हुए हार्दिक पांड्या के 30 गेंद पर 71 रन, केएल राहुल के 35 गेंद पर 54 रन और सूर्यकुमार यादव के 24 गेंद पर 45 रन का बदौलत 208 रन बनाए। जवाब में उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 19.2 ओवर में 6  विकेट खोकर 211 रन बना लिए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से कैमरन ग्रीन ने 60 रन, मैथ्यू वेड ने 45 रन और स्टीव स्मिथ ने 35 रनों की पारी खेली।

यह भी पढ़ें

कौन हैं ऑस्ट्रेलिया के पुछल्ले बल्लेबाज कैमरन ग्रीन? पहली बार मिला ओपनिंग का मौका तो लगा पंड्या का भूत चढ़ गया

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios