Asianet News HindiAsianet News Hindi

टीम इंडिया ने जीती सीरीज: ग्रीन के रेड सिग्नल पर सूर्या की चमक पड़ी तीखी, भारत ने टी20 सीरीज पर किया कब्जा

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरे और अंतिम टी20 मुकाबले में भारतीय टीम ने शानदार जीत दर्ज की है। हैदराबाद के मैदान पह हुए मुकाबले में कई बार उतार-चढ़ाव देखने को मिला लेकिन भारतीय टीम ने दबाव में शानदार खेल का मुजाहिर करते हुए शानदार जीत दर्ज की है। 

India vs Australia t20 series team india wins over australia surya kumar yadav virat kohli shines mda
Author
First Published Sep 25, 2022, 11:22 PM IST

India Wins Over Australia T20 Series. भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 टी20 मैच की सीरीज पर भारत ने कब्जा जमा लिया है। हैदराबाद में खेले गए अंतिम मुकाबले में भारतीय टीम ने कंगारूओं को 1 गेंद शेष रहते 6 विकेट से हरा दिया है। भारत ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का निर्णय लिया और ऑस्ट्रेलिया ने शानदार बैटिंग करते हुए 186 रन बना लिए। भारत 187 रनों के जबाव में खेलने उतरा तो दो विकेट जल्दी गंवा दिए। लेकिन सूर्य कुमार यादव और विराट कोहली की शानदार बैटिंग की बदौलत भारत ने सीरीज जीतने में सफलता पाई है। भारत ने 19.5 ओवर में 4 विकेट खोकर 187 रन बनाए और मैच जीत लिया। 

India vs Australia t20 series team india wins over australia surya kumar yadav virat kohli shines mda

कैमरन ग्रीन ने दिया रेड सिग्नल
ऑस्ट्रेलिया के ओपनर बल्लेबाज कैमरन ग्रीन ने पहली ही गेंद से प्रहार करना शुरू किया और जब तक आउट नहीं हुए, उन्होंने भारतीय गेंदबाजों को बिजी रखा। ग्रीन ने विषम परिस्थितियों में हाफ सेंचुरी जड़ी। इसके बाद जब वे बॉलिंग करने आए तब भी अपनी शानदार बाउंसर गेंदों से भारतीय बैट्समैन को खासा परेशान किया। ग्रीन के 3 ओवर में बहुत ही कम रन बन सके। ऑस्ट्रेलिया के मध्यक्रम के बल्लेबाज टिम डेविड ने 18वें ओवर के बाद मोर्चा संभाला और ताबड़तोड़ रन बनाए। अंत के कुछ ओवरो में अच्छी बैटिंग के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने 186 रनों का शानदार स्कोर खड़ा किया। हालांकि वापसी करते हुए भारतीय तेज गेंदबाज हर्षल पटेल ने 20वें ओवर में अच्छी गेंदबाजी की और ऑस्ट्रेलिया को 200 के करीब पहुंचने से रोक दिया।

India vs Australia t20 series team india wins over australia surya kumar yadav virat kohli shines mda

सूर्य कुमार यादव व विराट का सुपर शो
भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के 187 रनों का पीछा करने उतरी तो शुरूआत ठीकठाक हुई लेकिन कुछ ही ओवरों में भारत दो विकेट खोकर बैकफुट पर आ गया। सबसे पहले केएल राहुल आउट हुए और इसके बाद कप्तान रोहित शर्मा का भी विकेट गिर गया। तीसरे नंबर पर बैटिंग करने आए विराट कोहली ने शुरू में कुछ हाथ दिखाए लेकिन जब सामने से सूर्य कुमार यादव ने चौके-छक्के जड़ने शुरू किए तो कोहली ने उन्हें स्ट्राइक देना शुरू कर दिया। इसी का नतीजा था कि दोनों बैट्समैन के बीच 100 रनों से ज्यादा की विनिंग साझेदारी हुई। सूर्या के आउट होने के बाद विराट ने प्रहार जारी रखा हालांकि 20वें ओवर की पहली गेंद पर छक्का जड़ने के बाद वे कैच आउट हो गए। फिर भारत को 2 गेंद पर 5 रनों की जरूरत थी। फिनिशर दिनेश कार्तिक मैदान पर पहुंचे और सिंगल लिया। इसके बाद स्ट्राइक पर रहे हार्दिक पंड्या ने स्लिप पर शानदार चौका जड़कर भारत को ऐतिहासिक जीत दिला दी।

यह भी पढ़ें

उम्र को मारो गोली: सचिन के बल्ले से निकला रनों का तूफान, चीते जैसी फुर्ती से क्रीज छोड़ निकले और जड़ा सिक्सर

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios