Asianet News HindiAsianet News Hindi

इंडिया बनाम ऑस्ट्रेलिया: केएल राहुल की आंखों में दिखी चमक, पंड्या ने लूटी महफिल लेकिन हार नहीं टाल पाए

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के मैच में भारत ने 6 विकेट खोकर 20 ओवर में 208 रन बनाए लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने 4 विकेट रहते जीत दर्ज कर ली। टीम ऑस्ट्रेलिया को 209 रनों का टार्गेट दिया गया था। हालांकि इस दौरान भारतीय बल्लेबाजों की बैटिंग अच्छी रही।

india vs australia team india first batting hardik pandya suryakumar kl rahul shines mda
Author
First Published Sep 21, 2022, 6:44 AM IST

India vs Australia Live Updates. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले टी20 मैच में हार्दिक पंड्या ने लास्ट ओवर में लगातार 3 छक्के मारकर कंगारू टीम पर मानसिक बढ़त बनाई लेकिन टीम की हार को नहीं टाल पाए। ऑस्ट्रेलिया ने पहला टी20 मैच 4 विकेट से जीत लिया है। अगर हम भारतीय बैटिंग की बात करें तो हार्दिक पंड्या की बैटिंग का नजारा यह रहा कि उन्होंने सिर्फ 30 गेंद पर ही 71 रनों की विशाल पारी खेल दी। अब उनके मुकाबले एरॉन फिंच और कैमरन ग्रीन हैं, जिन्हें भारत से लीड लेने की जिम्मेदारी दी गई है। फिंच ने पहली ही गेंद पर 6 रन से पारी की शुरूआत की तो लगा कि ऑस्ट्रेलियाई टीम लड़ने के मूड में है। यह सिलसिला 20वें ओवर तक जारी रहा और ऑस्ट्रेलिया ने यह मैच जीत लिया।

हार्दिक पंड्या की शानदार पारी
भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी शुरू की तो सबकी नजरें केएल राहुल पर लगी थी लेकिन राहुल तो आज कुछ और ही सोचकर आए थे। केएल राहुल के साथ कप्तान रोहित शर्मा भले ही आउट हो गए लेकिन केएल राहुल ने शानदार हाफ सेंचुरी जड़कर आलोचकों को करारा जवाब दे दिया। आज भारतीय बैट्समैन गजब की बैटिंग कर रहे थे। केएल राहुल ने मात्र 30 गेंद  से पहले ही हाफ सेंचुरी जड़कर यह जता दिया कि उनसे बेहतर कोई ओपनर जोड़ी नहीं है। भारत की पारी समाप्त होने तक पंड्या ने सिर्फ 30 गेंद पर 71 रन की पारी खेल दी।
india vs australia team india first batting hardik pandya suryakumar kl rahul shines mda

सूर्यकुमार ने मौका भुनाया
रोहित शर्मा के जल्दी आउट होने के बाद विराट कोहली मैदान पर आए लेकिन वे एक शॉट पर मात खा गए और जल्दी ही आउट हो गए। इसके बाद सूर्यकुमार यादव आए तो उन्होंने ताबड़तोड़ बैटिंग शुरू कर दी। सूर्यकुमार ने भले ही हाफ सेंचुरी नहीं जड़ी लेकिन उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की जिस तरह से पिटाई की वह आने वाले बैट्समैन के लिए एक संकेत की तरह था। सूर्या ने शानदार रन बनाए। मेन बात यह थी कि दिनेश कार्तिक को टीम में शामिल किया जाता है कि नहीं। कार्तिक टीम में शामिल हुए लेकिन जल्द ही आउट हो गए।

भारत का टार्गेट छोटा पड़ गया
टी20 मैच में 200 रनों का टार्गेट बेहतर माना जाता है लेकिन भारत ने तो उससे भी ज्यादा रन बना दिए। 3 मैचों की सीरीज के पहले मैच में भारत ने कंगारू टीम के सामने शानदार 209 रनों का टार्गेट दिया जो कि किसी भी टीम के लिए हासिल करना मुश्किल होता है। लेकिन ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने इस रन को भी छोटा साबित कर दिया और विश्व चैंपियन की तरह खेलते हुए जीत हासिल की। 

यह भी पढ़ें

IND V/S AUS T20: वर्ल्ड चैंपियन से मोहाली में भिड़ेगा भारत , जानें हेड टू हेड परफार्मेंस, कब और कहां देखें मैच
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios