IND-BAN: शाकिब की फिरकी में फंसी टीम इंडिया, रोहित-विराट सहित 5 विकेट लिए, 11 साल बाद ऐसे धराशायी हुई बैटिंग

| Dec 04 2022, 03:07 PM IST

IND-BAN: शाकिब की फिरकी में फंसी टीम इंडिया, रोहित-विराट सहित 5 विकेट लिए, 11 साल बाद ऐसे धराशायी हुई बैटिंग
IND-BAN: शाकिब की फिरकी में फंसी टीम इंडिया, रोहित-विराट सहित 5 विकेट लिए, 11 साल बाद ऐसे धराशायी हुई बैटिंग
Share this Article
  • FB
  • TW
  • Linkdin
  • Email

सार

भारत बनाम बांग्लादेश (India vs Bangladesh) के पहले वनडे मैच में भारतीय टीम सिर्फ 186 रनों पर ऑलआउट हो गई है। ऐसा इसलिए हो पाया क्योंकि बांग्लादेश के लेफ्ट आर्म स्पिनर शाकिब उल हसन (Shakib Ul Hasan) ने घातक गेंदबाजी की है।
 

Shakib Ul Hasan 5 Wickets. भारत बनाम बांग्लादेश के बीच पहले वनडे मैच में भारतीय बल्लेबाजी पूरी तरह से बिखरी नजर आई और टीम सिर्फ 186 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। भारतीय बल्लेबाज बांग्लादेशी गेंदबाजों के सामने संघर्ष करते नजर आए और सिर्फ केएल राहुल ही कुछ जवाब देने में सक्षम दिखे। बांग्लादेश के स्पिनर शाकिब उल हसने भारत के खिलाफ करियर बेस्ट गेंदबाजी और 5 विकेट लेकर भारतीय बैटिंग की कमर तोड़ दी। इसके अलावा इबादत हुसैन ने भी 4 विकेट लेकर भारतीय पारी को बांग्लादेश के खिलाफ दूसरा सबसे लो स्कोर बनाने पर मजबूर कर दिया।

शाकिब उल हसन के 5 विकेट
भारत बनाम बांग्लादेश के बीच पहले वनडे में टॉस बांग्लादेश की टीम ने जीता और भारत को बैटिंग के आमंत्रित किया। टीम इंडिया का पहला विकेट 23 रनों पर गिर गया। इसके बाद 10 ओवर तक भारत ने कोई विकेट नहीं खोया लेकिन 11वां ओवर भारत के लिए बेहद खतरनाक साबित हुआ। इस ओवर में शाकिब उल हसन ने दो गेंद के अंतराल पर कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली को विकेट लेकर भारतीय खेमे में सनसनी फैला दी। इसके बाद टिककर खेल रहे वाशिंगटन सुंदर को भी शाकिब ने आउट कर दिया। फिर शार्दूल ठाकुर और दीपक चाहर शाकिब की फिरकी नहीं भांप पाए और विकेट गंवा बैठे।

Subscribe to get breaking news alerts

ऐसी रही बांग्लादेश की गेंदबाजी

  • शाकिब उल हसन 10 ओवर 36 रन 5 विकेट
  • इबादत हुसैन 8.2 ओवर 47 रन 4 विकेट
  • मेंहदी हसन 9 ओवर 43 रन 1 विकेट
  • हसन महमूद 9 ओवर 40 रन कोई विकेट नहीं
  • मुस्तफिजुर रहमान 7 ओवर 19 रन कोई विकेट नहीं

4 रनों के भीतर गिर गए 4 विकेट
भारतीय टीम पहले 4 विकेट जल्दी खोने के बाद मुश्किल में थी लेकिन वाशिंगटन सुंदर और केएल राहुल ने 50 रनों की साझेदारी करके टीम को संकट से बाहर निकाला। तभी बांग्लादेशी कैप्टन लिटन दास ने फिर से शाकिब को मोर्चे पर लगाया और उन्होंन कप्तान को निराश नहीं किया। एक तरफ शाकिब ने वाशिंगटन सुंदर को ऑउट किया वहीं दूसरी तरफ इबादत हुसैन ने केएल राहुल को 73 के निजी स्कोर पर ऑउट करके भारत की उम्मीदों को खत्म कर दिया। इबादत हुसैन ने श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, शाहबाज अहमद और मोहम्मद सिराज का विकेट लेकर भारत को दूसरा सबसे लोएस्ट स्कोर बनाने पर मजबूर कर दिया। 

34 रन पर गिरे भारत के 6 विकेट
भारतीय टीम की बैटिंग कैसे कोलैप्स हुई है इसका अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि टीम इंडिया के अंतिम 6 विकेट सिर्फ 34 रनों पर गिर गए। दरअसल, 11 साल के बाद यह पहला मौका है जब भारत के 6 विकेट इतने कम रनों के भीतर गिर गए। 2011 के वर्ल्डकप में साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत के अंतिम 6 विकेट 13 रन पर गिरे हैं। इस मैच में भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरा सबसे कम स्कोर बनाया है। वहीं शाकिब ने टीम इंडिया के खिलाफ करियर की सबसे बेहतरीन बॉलिंग की है।

यह भी पढ़ें

Amazing Facts: 2 बार 1 ओवर में बने 43 रन, जानें कब फेंकी गई 1 ओवर में 22 गेंद, 10 बार लगे लगातार 6 छक्के