Asianet News Hindi

कभी टीम से बाहर होने का था इस खिलाड़ी को खतरा, अब शतक लगाकर बंद किया सबका मुंह

भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरे वनडे मैच में केएल राहुल ने शानदार शतक लगया। उन्होंने 108 बॉलों में 100 रन पूरे किए, जिसमें उन्होंने 7 चौके और 2 छक्के लगाए। इसके साथ ही उन्होंने वनडे में अपना 5वां शतक पूरा किया। हालांकि 108 रन बनाकर वह टॉम करन का शिकार हो गए और जोस बटलर ने उनका कैच लपक लिया।

India vs England 2nd ODI: KL rahul flawless century, hits 108 runs in 114 balls dva
Author
Pune, First Published Mar 26, 2021, 5:02 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और इंग्लैंड के बीच 3 वनडे सीरीज का दूसरा मैच (India vs England 2nd ODI)  पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन के स्टेडियम में खेला जा रहा है। पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने शुरुआती झटके के बाद बखूबी अपनी पारी संभाली। टीम में लगातार आलोचनाओं का शिकार होने वाले केएल राहुल ने बता दिया कि, क्यों उनपर कप्तान को इतना भरोसा है। इस मैच में राहुल ने शानदार शतक लगया। उन्होंने 108 बॉलों में 100 रन पूरे किए, जिसमें उन्होंने 7 चौके और 2 छक्के लगाए। इसके साथ ही उन्होंने वनडे में अपना 5वां शतक पूरा किया। हालांकि 108 रन बनाकर वह टॉम करन का शिकार हो गए और जोस बटलर ने उनका कैच लपक लिया।

कल तक नहीं थी टीम इंडिया में जगह पक्की 
दूसरे वनडे से पहले केएल राहुल (KL Rahul) ने वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में पत्रकारों से कहा था कि उनकी टीम इंडिया में जगह पक्की नहीं है। भारतीय टीम में काफी ज्यादा कम्पटीशन है। राहुल ने माना था कि तीन महीने तक कोई मैच नहीं खेलने के कारण वो सुस्त पड़ गए थे लेकिन इस बल्लेबाज ने अपनी तैयारियों पर पूरा भरोसा जताया और इसी के कारण उन्होंने एक बार फिर अपने आप को साबित करके दिखाया।

पहले मैच में बनाए थे नाबाद 62 रन 
इससे पहले इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में भी केएल राहुल ने 43 गेंदों में 62 रनों की नाबाद पारी खेली और चार चौके के साथ चार छक्के भी जड़े थे। बता दें कि टी-20 सीरीज में फेल होने के बाद केएल राहुल को आखिरी मैच में टीम से बाहर कर दिया था। इसके बाद उनकी जगह को लेकर चर्चा होने लगी थी। लेकिन टीम प्रबंधन ने उनपर भरोसा जताया और उन्हें टीम में जगह दी।

ऐसा रहा राहुल का क्रिकेट करियर
टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज और विकेटकीपर केएल राहुल ने भारत के लिए अबतक 36 टेस्ट, 37 वनडे और 49 टी20 मैच खेले हैं। जिसमें टेस्ट में उनके नाम 2006 (बेस्ट 199), वनडे में 1502 (बेस्ट 112) और टी 20 में 1557 (बेस्ट 110 नाबाद) है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios