Asianet News Hindi

India vs England : इंग्लैंड ने भारत को 6 विकेट से दी मात, बेयरस्टो ने 124 रन बनाए, स्टोक्स शतक से चूके

इंग्लैंड ने 3 वनडे की सीरीज के दूसरे मैच में भारत को 6 विकेट से मात दे दी। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 336 रन बनाए थे। इंग्लैंड ने इस लक्ष्य को 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। इंग्लैंड की ओर से  बेयरस्टो ने 124 रन, स्टोक्स ने 99 रन बनाए। बेरिस्टो के करियर का यह 11वां शतक था। वहीं, जेसन रॉय ने भी करियर का 19 वां अर्धशतक लगाया। 

India vs England 2ndODI: Live Cricket Score, Commentary and previous records of teams dva
Author
Pune, First Published Mar 26, 2021, 8:38 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : इंग्लैंड ने 3 वनडे की सीरीज के दूसरे मैच में भारत को 6 विकेट से मात दे दी। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 336 रन बनाए थे। इंग्लैंड ने इस लक्ष्य को 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। इंग्लैंड की ओर से  बेयरस्टो ने 124 रन, स्टोक्स ने 99 रन बनाए। बेरिस्टो के करियर का यह 11वां शतक था। वहीं, जेसन रॉय ने भी करियर का 19 वां अर्धशतक लगाया। 

भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा मैच (India vs England 2nd ODI) पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन के स्टेडियम में खेला गया। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। वहीं पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 50 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 336 रन बनाए । भारत की ओर से केएल राहुल (108) ने शानदार शतक लगाया, वहीं, कोहली (66) और पंत (77) ने अर्धशतक अपने नाम किया। हार्दिक पंड्या ने 35 रन की पारी खेली। 

शतक से चूके स्टोक्स
जवाब में इंग्लैंड की शुरुआत काफी अच्छी रही। टीम ने पहले विकेट के लिए 110 रन जोड़े। जेसन रॉय (55) ने अर्धशतक लगाया। रॉय रन आउट हुए। वहीं, स्टोक्स ने 99 और बेरिस्टो ने 124 रन की पारी खेली। भारत की ओर से प्रसिद्ध कृष्णा ने 2 और भुवनेश्वर कुमार ने 1 विकेट लिया।

कमजोर रही भारत की ओपनिंग
मैच की शुरुआत करने उतरे भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और रोहित शर्मा ज्यादा कमाल नहीं कर पाए। धवन 17 बॉल पर 4 रन बनाकर रीस टॉप्ले का शिकार हो गए। उसके बाद रोहित शर्मा 8वें ओवर की चौथी गेंद पर सैम करन की बॉल पर आउट हो गए। उनका कैच आदिल रशीद ने लिया। उन्होंने 25 बॉल में 5 चौकों की मदद से 25 रन बनाए। बता दें कि पहले मैच में शिखर धवन में 98 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी। वहीं, रोहित शर्मा ने पहले मैच पर 28 रन बनाए थे। 

66 पर आउट हुए कोहली
शिखर धवन और केएल राहुल के 10 ओवर के अंदर ही आउट होने के बाद कप्तान विराट कोहली और केएल राहुल ने भारत की पारी संभाली। एक तरफ कोहली ने 62 बॉलों में अपना अर्धशतक पूरा किया। हालांकि 31वें ओवर की आखिरी गेंद पर वह आदिल रशीद का शिकार हो गए हो गए। उन्होंने कुल 79 बॉलों पर 66 रन बनाए, जिसमें 2 चौके और 1 छक्का शामिल है। 

केएल राहुल का शानदार शतक
कप्तान कोहली के आउट होने बाद भी केएल राहुल ने टीम रन बनाने की रफ्तार कम नहीं होने दी और लगातार आलोचनाओं का शिकार होने के बाद आखिरकार दिखा दिया कि, क्यों उनपर कप्तान को भरोसा था। इस मैच में राहुल ने शानदार शतक लगया। उन्होंने 108 बॉलों में 100 रन पूरे किए। अपनी 108 रनों की पारी में उन्होंने 7 चौके और 2 छक्के लगाए। हालांकि 44वें ओवर की 5वीं गेंद पर वह टॉम करन का शिकार हो गए और कप्तान जोस बटलर ने उनका कैच लपका।

टेस्ट टी20 के बाद वनडे में छाए पंत
पहले वनडे में चोटिल होने के बाद श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की जगह टेस्ट और वनडे में अपनी बल्लेबाजी का लोहा मनवाने वाले ऋषभ पंत को टीम में जगह मिली और इस धाकड़ बल्लेबाज ने अपने आप को साबित करके दिखाया। उन्होंने महज 40 गेंदों में 77 रनों की धुआंधार पारी खेली, जिसमें उन्होंने 3 चौके और 7 छक्के लगाए। इस मैच में उन्हें 2 बार अंपायर ने गलत आउट भी दे दिया था। हालांकि डीआरएस के चलते वह बच गए थे। 

पंड्या ब्रदर्स ने फिनिश की पारी
अपनी धुआंधार बैटिंग के लिए जाने जाने वाले हार्दिक पंड्या ने इस मैच में शानदार इनिंग खेली। उन्होंने सिर्फ 16 बॉलों में 35 रन बनाए, जिसमें 1 चौके और 4 छक्के शामिल है। वहीं, उनके बड़े भाई क्रुणाल पंड्या ने बखूबी उनका साथ निभाया और नाबाद 12 रनों की पारी खेली। 

भारत के प्लेइंग इलेवन
रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (C), केएल राहुल, ऋषभ पंत (w/c), हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पांड्या, शार्दुल ठाकुर, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, प्रसिद्ध कृष्णा।

इंग्लैंड के प्लेइंग इलेवन
जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स, डेविन मलान, जोस बटलर (C), लियाम लिविंगस्टोन, मोइन अली, सैम कुरेन, टॉम कुरेन, आदिल राशिद, रीस टॉपले।

स्थान: महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, पुणे

लाइव स्ट्रीमिंग : वनडे के सभी मैचों का लाइव टेलीकास्ट भारतीय समयानुसार दोपहर 1.30 बजे से स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर होगा। वहीं, ऑनलाइन स्ट्रीमिंग हॉटस्टार नेटवर्क पर होगी।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios