अहमदाबाद. भारत और इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में चौथा टेस्ट खेला जा रहा है। पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 1 विकेट खोकर 24 रन बनाए। शुभमन गिल बिना खाता खोले चलते बने। वहीं, रोहित शर्मा 8, चेतेश्वर पुजारा 15 रन पर खेल रहे हैं। इससे पहले इंग्लैंड पहली पारी में 205 रन पर सिमट गई। इंग्लैंड की ओर से बेन स्टोक्स ने सबसे ज्यादा 55 रन बनाए। इसके अलावा डैन लॉरेंस ने 46 और ओली पोप ने 29 रन की पारी खेली। जो रूट सिर्फ 6 रन बना सके। इससे पहले जॉनी बेयरस्टो ने 28 रन बनाए। वहीं, क्राउली 9 रन और सिबली 2 रन बना सके। भारत की ओर से अक्षर पटेल ने 4, आर अश्विन ने 3 और मोहम्मद सिराज ने दो और वॉशिंगटन ने 1 विकेट लिया।

इससे पहले मैच में इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। अभी भारत सीरीज में 2-1 से आगे। यह मैच अगर भारत जीतता है या ड्रा करा लेता है, जून में होने वाले ICC वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंच जाएगा। लेकिन अगर भारत यह मैच हारता है, तो सीरीज तो बराबर रहेगी, लेकिन वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में नहीं पहुंच पाएगा। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच फाइनल मैच खेला जाएगा। 

टीमों ने किया ये बदलाव 
मैच में इंग्लैंड के कप्तान जो रुट ने टॉस जीता और बल्लेबाजी का फैसला किया। मैच में इंग्लैंड की तरफ से स्टुअर्ट ब्रॉड की जगह डैन लॉरेंस को और जोफ्रा आर्चर की जगह डोम बेस को जगह दी गई है। वहीं भारतीय टीम में शादी की वजह से नाम वापस लेने वाले बुमराह की जगह मोहम्मद सिराज खेल रहे हैं। 

इंग्लैंड की खराब शुरुआत 
इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अच्छी शुरुआत नहीं की। मात्र 8 ओवर के अंदर ही उसके दो बल्लेबाज पवेलियन लौट गए। पहला विकेट 10 रन पर ही गिर गया था। 

दोनों टीमें इस प्रकार हैं

इंग्लैंड: डॉम सिबली, जैक क्राउली, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट (कप्तान), बेन स्टोक्स, ओली पोप, बेन फोक्स (विकेटकीपर), डैन लॉरेंस, डॉम बेस, जैक लीच और जेम्स एंडरसन।
भारत:  शुभमन गिल, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, इशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज।