Asianet News Hindi

'हिटमैन' ने तोड़ा ये रिकॉर्ड, T20 क्रिकेट में कोहली के बाद बने दुनिया के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी

भारत और इंग्लैंड के बीच फाइनल मैच में रोहित शर्मा ने 34 बॉलों में 64 रनों की पारी खेली। इसके साथ ही वह विराट कोहली के बाद दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए है उनके नाम 2864 रन दर्ज हो चुके हैं।

India vs England 5th T20I : rohit sharma becomes 2nd top score batsman in T20 format dva
Author
Ahmedabad, First Published Mar 20, 2021, 7:54 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टी 20 इंटरनेशनल (India vs England T20I) सीरीज का फाइनल मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। इस मैच में पहली बार भारत की ओर से रोहित शर्मा (rohit sharma) और विराट कोहली (virat kohli) ने ओपनिंग की है और भारत को शानदार शुरुआत दी। दोनों ने कुल 86 रनों की पार्टनरशिप की। इसके साथ ही हिटमैन शर्मा ने मैच में शानदार फिफ्टी लगाई और एक बड़ा कीर्तिमान अपने नाम कर लिया है। जी हां, रोहित शर्मा विराट कोहली के बाद दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए है और 2864 रन उनके नाम दर्ज हो चुके हैं।

रोहित की 64 रनों ताबड़तोड़ पारी
रोहित शर्मा ने इस मैच में 34 बॉलों में 64 रनों की पारी खेली। जिसमें उन्होंने 4 चौके और 5 छक्के लगाए। हालांकि आठवें ओवर की आखिरी गेंद पर बेन स्टोक्स ने उन्हें बोल्ड कर दिया।

न्यूजीलैंड के इस धाकड़ बल्लेबाड को छोड़ा पीछा
अपने शानदार अर्धशतक के साथ ही रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड के स्टार बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है। उनके नाम टी20 में अबतक 2839 रन है, लेकिन रोहित उनसे आगे निकल गए है, उन्होंने 2864 रन अपने नाम किए है। 

टी20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी
विराट कोहली- 3101* रन
रोहित शर्मा- 2864 रन
मार्टिन गुप्टिल- 2839 रन 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios