Asianet News Hindi

T20 से पहले भारत को लगा बड़ा झटका, फिटनेस टेस्ट में फेल हुआ ये खिलाड़ी तो नटराजन चोट के चलते हुए बाहर

12 मार्च से भारत और इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 5 मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी है, लेकिन उससे पहले गेंदबाज वरुण चक्रवती ने एक बार फिर फिटनेट टेस्ट पास नहीं किया है। वहीं, टी नटराजन का भी चोट के चलचे टीम में शामिल होना मुश्किल लग रहा है।

India vs England: Varun Chakravarthy fails fitness test again, T Natarajan suffering from shoulder niggle dva
Author
Ahmedabad, First Published Mar 10, 2021, 1:48 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : 12 मार्च से भारत और इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 5 मैचों की टी20 सीरीज (India vs England T20 Series) खेली जानी है, लेकिन उससे पहले भारतीय टीम के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। टी 20 के लिए भारतीय टीम में जगह बनाने वाले गेंदबाज वरुण चक्रवती (Varun Chakravarthy) को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया जाएगा, क्योंकि उन्होंने एक बार फिर फिटनेस टेस्ट पास नहीं किया है। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीनों फॉर्मेट में डेब्यू कर अपनी छाप छोड़ने वाले टी नटराजन (T Natarajan) का भी टीम में शामिल होना मुश्किल लग रहा है। 

दूसरी बार फिटनेस टेस्ट में फेल हुए वरुण
बीसीसीआई ने यो-यो टेस्ट के बाद एक और नया 2-किमी रन फिटनेस टेस्ट (2km-run fitness test) भी खिलाड़ियों के लिए रखा है, जिसे खिलाड़ियों को पास करना होता है। लेकिन भारतीय टीम के स्पिनर वरुण चक्रवती एक बार फिर इस टेस्ट में फेल हो गए। बता दें कि आईपीएल स्टार वरुण काफी समय से अपने इंटरनेशल टी20 में डेब्यू का इंतजार कर रहे हैं। इससे पहले उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भी उन्हें टीम में शामिल किया गया था, लेकिन चोट के चलते वो बाहर हो गए थे। हाल ही में उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ भी टी20 सीरीज में शामिल किया गया है, लेकिन फिटनेस टेस्ट में फेल होने के बाद उनका खेलना लगभग नामुमकिन है। वरुण आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के लिए खेलते हैं। आईपीएल के 14 मैचों में वह 18 विकेट अपने नाम कर चुके हैं।

यॉर्कर किंग टी नटराजन भी नहीं होंगे टीम का हिस्सा !
टीम इंडिया के तेज गेंदबाज टी-नटराजन चोट की वजह से इंग्लैंड के खिलाफ पहले मैच से बाहर हो सकते हैं। वह घुटने और कंधे की चोट की कारण बेंगलुरु के रिहैब सेंटर में अपनी इंजरी को ठीक करने में लगे है, ऐसे में उनका इंग्लैंड के खिलाफ पहला मैच खेलना मुश्किल लग रहा है। बता दें कि इस गेंदबाज के आईपीएल में प्रदर्शन को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्हें नेट गेंदबाज के रूप में शामिल किया गया था, लेकिन उन्हें एक ही दौरे में तीनों फॉर्मेट में अपना डेब्यू करने का मौका मिला और नटराजन ने  अपनी गेंदबाजी से बहुत अच्छी छाप छोड़ी। नटराजन ने अभी तक एक वनडे इंटरनेशनल 2 विकेट, तीन टी-20 में 6 विकेट और एक टेस्ट मैच 3 विकेट अपने नाम किए है।

T20 के लिए भारतीय टीम
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, वरुण चक्रवर्ती, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, राहुल तेवतिया, टी. नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios