Asianet News HindiAsianet News Hindi

IND vs IRE, 2nd T20I: आयरलैंड को India ने चार रनों से हराया, दीपक हुड्डा का शानदार शतक

India vs Ireland 2nd T20I: भारत गुरुवार, 28 जून को डबलिन में दूसरे T20I में आयरलैंड के खिलाफ आमने-सामने होगा। ये मैच आज रात 9 बजें द विलेज, मलाहाइड में खेला जाएगा।

India vs Ireland 2nd T20I: match details, playing 11, records and more dva
Author
Mumbai, First Published Jun 28, 2022, 1:48 PM IST

स्पोर्ट्स डेस्क : इस समय भारत और आयरलैंड (IND vs IRE) के बीच दो मैचों की t20 सीरीज खेली जा रही है। पहले मैच में भारत ने आयरलैंड को 7 विकेट से करारी शिकस्त दी थी। इस सीरीज का दूसरा और फाइनल मुकाबला मंगलवार को खेला गया। दूसरा मैच बेहद रोमांचक रहा। अंतिम गेंद पर जीत-हार का फैसला हो सका। भारत ने आयरलैंड को चार रनों से हराकर सीरीज अपने नाम कर ली है।

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने दीपक हुड्डा के शतक और संजू सैमसन के आतिशी 77 रनों की बदौलत सात विकेट गंवाकर 225 रन बनाए। सेंचुरी मारने वाले हुड्डा ने 57 गेंदों का सामना किया और 9 चौके, 6 छक्के जमाए। जबकि सैमसन ने 42 गेंदें खेली और 9 चौके और 4 छक्के की सहायता से 77 रन जोड़े। जवाब में आयरलैंड ने बेहद दमदारी से लक्ष्य का पीछा किया और अंतिम गेंद तक जीत का हौसला कायम रखा। आयरलैंड 20 ओवर्स में पांच विकेट गंवाकर 221 रन ही बना सकी और महज चार रनों से सीरीज और मैच हार गई।

भारत और आयरलैंड के बीच अबतक का रिकॉर्ड
भारत और आयरलैंड के बीच t20 इंटरनेशनल के इतिहास में अब तक 4 बार आमना-सामना हुआ है और चारों बार ही भारत ने जीत हासिल की है। वहीं, आयरलैंड की टीम भारत के खिलाफ एक भी मैच नहीं जीत पाई है। ऐसे में आज होने वाले मुकाबले में एक तरफ जहां भारतीय टीम क्लीन स्वीप के इरादे से उतरेगी, तो वहीं आयरलैंड की टीम एक मैच जीतकर अपना खाता खोलना चाहेगी।

पहला टी-20 मैच 
भारत और आयरलैंड के बीच इससे पहले 26 जून को हुए पहले मैच में बारिश की वजह से खलल पड़ी थी। जिसके बाद 12-12 ओवर का मैच हुआ। इसमें आयरलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 108 रन बनाए। जवाब में भारतीय टीम 9.2 ओवर में ही 111 रन बनाकर यह मैच जीत गई। बता दें कि इस मैच में हार्दिक पांड्या ने बतौर कप्तान डेब्यू किया था, तो वहीं उमरान मलिक ने भी अपना पहला t20 इंटरनेशनल मैच खेला था।

भारत के संभावित प्लेइंग 11
ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, संजू सैमसन सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, उमरान मलिक, युजवेंद्र चहल और आवेश खान।

आयरलैंड के संभावित प्लेइंग 11
पॉल स्टर्लिंग, एंड्रयू बालबर्नी (कप्तान), गैरेथ डेलानी, लोर्कन टकर (विकेटकीपर), हैरी टेक्टर, जॉर्ज डॉकरेल, एंडी मैकब्रायन, मार्क अडायर, क्रेग यंग, ​​जोशुआ लिटिल और कोनोर ओल्फर्ट।

यह भी पढ़ें ये है पाकिस्तान की 8 सबसे खूबसूरत महिला खिलाड़ी, देखें फोटोज

स्टाइल के मामले में रोहित-कोहली से आगे है भारतीय टीम के नए कप्तान, देखें हार्दिक पांड्या की लग्जीरियस लाइफ

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios