Asianet News HindiAsianet News Hindi

इंडिया-न्यूजीलैंड मैच रद्द: कप्तान हार्दिक ने कहा-'लड़के मैच को लेकर उत्साहित थे लेकिन बारिश ने खेल बिगाड़ा'

भारत बनाम न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच पहला टी20 मैच (T20 Match) बारिश की भेंट चढ़ गया है। मैच शुरू होने से पहले वेलिंग्टन में जोरदार बारिश (Rain in Wellington) शुरू हो गई और रूकने का नाम ही नहीं लिया। जिसकी वजह से अंपायर्स ने मैच को रद्द करने का ऐलान कर दिया।
 

india vs new zealand 1st t20 match called off due to rain hardik pandya kane williamson mda
Author
First Published Nov 18, 2022, 4:09 PM IST

India vs New Zealand 1st T20 Called Off. भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच पहला टी20 मैच रद्द कर दिया गया है। वेलिंग्टन में हुई बारिश की वजह से यह मैच रद्द कर दिया गया है। वहीं भारतीय टीम के कप्तान हार्दिक पंड्या ने कहा कि हमारे लड़के मैच को लेकर बेहद उत्साहित थे लेकिन बारिश ने सारा खेल बिगाड़ दिया। वहीं मैच रद्द होने के बाद दर्शक भी निराश होकर स्टेडियम से बाहर चले गए। अब दोनों टीमों के बीच अगला मुकाबला 20 नवंबर को खेला जाएगा। इसके बाद तीसरा और अंतिम टी20 मैच 22 नवंबर को खेला जाएगा। 

हार्दिक पंड्या ने क्या कहा
भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच रद्द होने के बाद टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पंड्या ने कहा कि हमारे लड़के न्यूजीलैंड में क्रिकेट खेलने के लिए उत्साहित थे लेकिन बारिश के बारे में कुछ नहीं किया जा सकता। कई प्लेयर तो हमसे पहले ही यहां आ गए थे। मैं पिछले 6 साल से खेल रहा हूं और अब लड़के मेरी बात सुनते हैं। सभी लड़के युवा हैं लेकिन उनके पास आईपीएल खेलने का बड़ा अनुभव है। हमारे प्लेयर्स बड़े मंच से नहीं डरते हैं और सभी खिलाड़ियों को अपना-अपना रोल पता है। टी20 विश्वकप पहले ही खत्म हो चुका है और अब हम नई शुरूआत कर रहे हैं। 

केन विलियम्सन ने क्या कहा 
न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने मैच रद्द होने के बाद कहा कि बड़े टूर्नामेंट के तुरंत बाद यह सीरीज सामने आ गई। हम हमेशा भारतीय टीम के खिलाफ खेलना चाहते हैं लेकिन ऐसा नहीं हो सका। अगले वर्ष वनडे विश्वकप होने वाला है और हम सभी उसे ध्यान में रखकर ही खेलने की कोशिश करते हैं। हर हमेशा परिस्थितियों के अनुसार ही टीम में बदलाव करते हैं। हमें हर बार बेहतर खेल दिखाना होता है। विलियम्सन ने यह भी कहा कि हमने टी20 विश्वकप से जो भी सीखा है, उस पर काम करेंगे। हमारे कई खिलाड़ियों को खेलने का मौका नहीं मिला है। जहां तक भारतीय खिलाड़ियों की बात है तो उन्हें हम आईपीएल में खेलते देख चुके हैं। मुझे इस बात में कोई शक नहीं कि उनमें से कई खिलाड़ी फ्यूचर के सुपरस्टार हैं। 

यह भी पढ़ें

IND V/S NZ: पहले टी20 मैच से पहले इमोशनल हुए शुभमन गिल, बोले-'मैं यहां अंडर-19 वर्ल्डकप खेलने आया था'
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios