Asianet News HindiAsianet News Hindi

India vs New Zealand 1st T20I: इस दिग्गज ने बताया, क्यों Rahul Dravid बनेंगे सफल कोच

India vs New Zealand: गौतम गंभीर ने कहा कि राहुल द्रविड़ एक सफल खिलाड़ी और कप्तान थे और उनका मानना ​​है कि भारत के पूर्व कप्तान भी एक सफल कोच होंगे।

India vs New Zealand 1st T20I: Gautam Gambhir Gives reasons why Rahul Dravid will be a successful coach dva
Author
New Delhi, First Published Nov 18, 2021, 8:08 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स  डेस्क : भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) ने न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम (New Zealand Cricket Team) को टी20 सीरीज के पहले मैच में 5 विकेट से हरा दिया।  रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी और राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) की कोचिंग में ये भारत की पहली जीत है। रोहित-राहुल की इस नई साझेदारी से बहुत सारी उम्मीदें हैं और भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) भी इससे सहमत हैं।

हाल ही में गौतम गंभीर ने द्रविड़ को टीम इंडिया का नया मुख्य कोच नियुक्त किए जाने पर अपने विचार शेयर किए। उन्होंने कहा कि 'वह एक बहुत सफल खिलाड़ी था फिर वह एक बहुत ही सफल कप्तान बन गया और मुझे यकीन है कि वह एक बहुत ही सफल कोच बनने जा रहा है। ड्रेसिंग रूम में उनके साथ, मुझे लगता है कि वह बहुत आश्वासन होता है, उन्होंने 100 से अधिक टेस्ट मैच खेले हैं। उन्होंने टीम की कप्तानी की, उनकी कार्य नैतिकता अविश्वसनीय थी, वास्तव में कड़ी मेहनत करने वाली थी, इसलिए, मुझे लगता है कि वह आगे भी बहुत कुछ करने में सक्षम है।'

बता दें कि भारत के "द वॉल" नाम से मशहूर राहुल द्रविड़ पहले भारत अंडर -19 और भारत 'ए' पक्षों से जुड़े थे। जुलाई में उन्होंने भारत और श्रीलंका के बीच हुई टी20 और वनडे सीरीज में कोच की भूमिका निभाई थी। रवि शास्त्री का कार्यकाल पूरा होने के बाद उन्हें भारतीय टीम का मैन हैड कोच बनाया गया और बुधवार को उन्हीं की कोचिंग में भारत ने 5 विकेट से न्यूजीलैंड को पटकनी दी।

मैच से पहले प्रेस कांफ्रेंस के दौरान उन्होंने कहा था कि, 'कुछ कोचिंग सिद्धांत समान रहते हैं लेकिन कुछ चीजें निश्चित रूप से अलग-अलग टीमों के लिए बदलने की जरूरत है। मुझे खिलाड़ियों को सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए समझने और खुद को ढालने में समय लगेगा। यही मेरा मानना है।' 

ये भी पढ़ें- IND vs NZ T20: टी20 वर्ल्ड कप की हार का हिसाब चुकता, भारत ने न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हराया

IND vs NZ : चोट के आगे चट्टान सा सिराज, लहूलुहान हाथ से पूरा किया ओवर, रविंद्र को भेजा पवेलियन

IND vs NZ: IPL में इस खिलाड़ी ने मचाया था धमाल, अब रोहित शर्मा-राहुल द्रविड़ ने दिया इंटरनेशनल डेब्यू का मौका

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios