Asianet News HindiAsianet News Hindi

IND vs NZ, 2nd T20I: न्यूजीलैंड पर विजयी बढ़त बनाने उतरेगी भारतीय टीम, मैदान पर आ सकते हैं धोनी

India vs New Zealand: भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच 19 नवंबर, शुक्रवार को टी20 सीरीज का दूसरा मैच होने वाला है। यह मैच रांची के JSCA इंटरनेशनल स्‍टेडियम में खेला जाएगा।

India vs New Zealand 2nd T20I: Match Preview, Playing XI, Records and more dva
Author
Ranchi, First Published Nov 19, 2021, 8:49 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क: पहले मैच में न्यूजीलैंड (New Zealand) को 5 विकेट से करारी शिकस्त देने के बाद भारतीय क्रिकेट (Indian Cricket Team) टीम शुक्रवार को दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ के उतरेगी। यह मैच रांची की जेएससीए इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम (JSCA International Stadium Complex, Ranchi) में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। भारतीय टीम का लक्ष्य न्यूजीलैंड पर विजयी बढ़त बनाने का होगा, तो वहीं कीवियों की टीम इस सीरीज में अपनी पहली जीत दर्ज कर सीरीज को बराबरी पर लाना चाहेगी। तीन मैचों की टी-20 सीरीज में भारत पहले ही 1 मैच जीत चुकी है। ऐसे में अगर आज भारत एक और जीत दर्ज करती है तो वह इस सीरीज को अपने नाम कर लेगी। बता दें कि सीरीज का अगला और आखिरी मुकाबला 21 नवंबर को कोलकाता के ईडन गार्डन होगा।

क्या कहते हैं आंकड़े
टी20 इंटरनेशनल के इतिहास में भारत और न्यूजीलैंड (Ind vs NZ) के बीच अब तक कुल 19 मुकाबले हुए हैं। जिसमें दोनों टीमें बिलकुल बराबरी पर रही हैं। भारत और न्यूजीलैंड दोनों को 9-9 मैचों में जीत मिली है। हाल ही में भारत ने न्यूजीलैंड को पहले टी20 मैच में 5 विकेट से हराया था। इससे पहले, इसी साल जून में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड ने भारत को हराकर पहली टेस्ट चैंपियंस ट्रॉफी अपने नाम की थी।

अपनी टीम को चीयर करने आएंगे धोनी
चूंकि, ये मैच रांची में हो रहा है। ऐसे में भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) भी अपने होमग्राउंड पर खेले जाने वाले इस मुकाबले का आनंद लेते दिखाई देंगे। बता दें कि धोनी दूसरे टी20 से पहले रांची के जेएससीए परिसर का दो-तीन बार दौरा कर चुके हैं। पिछले महीने ही एमएस धोनी को टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का मेंटर बनाया गया था। हालांकि, भारतीय टीम इस वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भी नहीं पहुंच पाई थी और बाहर हो गई थी।

भारत के संभावित प्लेइंग 11
रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत, वेंकटेश अय्यर, अक्षर पटेल, आर अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, आवेश खान। 

न्यूजीलैंड के संभावित प्लेइंग 11
मार्टिन गप्टिल, ग्लेन फिलिप्स, टिम सेफर्ट (विकेटकीपर), डेरिल मिशेल, मिशेल सेंटनर, टिम साउथी (कप्तान), ट्रेंट बोल्ट, ईश सोढ़ी, लॉकी फर्ग्यूसन, मार्क चैपमैन, रचिन रवींद्र।

ये भी पढ़ें- 1436 KM पैदल चलकर Ranchi पहुंचा Dhoni का फैन, माही ने गले लगाया, फ्लाइट से Haryana भेजा, बोला- Love You

IND vs NZ 1st T20I: पत्नी के बर्थडे पर SKY की धमाकेदार पारी, जीत के साथ दिया ऐसा गिफ्ट

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios