न्यूजीलैंड ने जीती वनडे सीरीज: बारिश के बाद तीसरा वनडे भी रद्द, इसी तरह भारत ने जीती थी टी20 सीरीज

| Nov 30 2022, 03:20 PM IST

न्यूजीलैंड ने जीती वनडे सीरीज: बारिश के बाद तीसरा वनडे भी रद्द, इसी तरह भारत ने जीती थी टी20 सीरीज
न्यूजीलैंड ने जीती वनडे सीरीज: बारिश के बाद तीसरा वनडे भी रद्द, इसी तरह भारत ने जीती थी टी20 सीरीज
Share this Article
  • FB
  • TW
  • Linkdin
  • Email

सार

भारत बनाम न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीत 3 वनडे मैचों की सीरीज का तीसरा मैच भी बारिश की वजह से रद्द कर दिया गया है। दूसरा वनडे भी बारिश के कारण रद्द हो गया था जबकि पहला वनडे न्यूजीलैंड की टीम ने जीता था।
 

New Zealadn Wins ODI Series. भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाने वाले तीसरा और अंतिम वनडे मैच भी बारिश की वजह से रद्द कर दिया गया। इससे पहले दूसरा वनडे मुकाबला भी बारिश की भेंट चढ़ गया था। पहला वनडे मैच न्यूजीलैंड ने जीत लिया था जिसकी वजह से वनडे सीरीज 1-0 से न्यूजीलैंड के नाम हो गई है। इससे पहले तीन टी20 मैचों की सीरीज के भी दो मैच बारिश की वजह से रद्द हुए थे और वह सीरीज भारत ने 1-0 से जीता था।

ढह गई थी भारतीय बल्लेबाजी
भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच तीसरा वनडे मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया लेकिन भारतीय पारी पूरी हुई थी। भारत ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी की और पूरी टीम सिर्फ 219 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। वहीं न्यूजीलैंड की पारी के 18 ओवर पूरे जिसमें न्यूजीलैंड ने 1 विकेट खोकर 104 रन बना लिए थे। न्यूजीलैंड के ओपनर फिन एलन ने शानदार हाफ सेंचुरी जड़ी। वहीं भारत की बल्लेबाजी को देखें तो सिर्फ वाशिंगटन सुंदर ने ही बढ़िया बैटिंग की और टीम के लिए उपयोगी 51 रनों की पारी खेली। वहीं श्रेयस अय्यर ने 49 रनों का योगदान दिया। कप्तान शिखर धवन 28 और शुभमन गिल ने 14 रनों की पारी खेली। विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत एक बार फिर फेल हुए और महज 10 रन बनाकर आउट हो गए। पारी के दौरान भारतीय बैट्समैन लगातार विकेट गंवाते रहे और पूरी टीन 50 ओवर भी नही खेल पाई। 48वें ओवर में भारत 219 रन बनाकर आलआउट हो गया।

Subscribe to get breaking news alerts

टी20 सीरीज भारत ने जीती थी
3 मैचों की वनडे सीरीज 1-0 से न्यूजीलैंड की टीम ने जीत लिया है। वहीं 1-0 से ही भारत ने टी20 सीरीज जीती थी। तब भी 3 टी20 मैचों की सीरीज में भारत ने 1 मैच जीता था जिसके बाद दो मुकाबले रद्द हो गए। इसी तरह वनडे सीरीज का पहला मैच हुआ और भारत ने 306 रनों का स्कोर खड़ा किया लेकिन न्यूजीलैंड के टॉम लैथम और केन विलियम्सन ने भारत से वह मुकाबला आसानी से छीन लिया। पहले वनडे में लैथम ने नाबाग 145 रन और कप्तान केन विलियम्सन ने नाबाद 94 रनों की पारियां खेली थी।

यह भी पढ़ें

भारत के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर ने बताया- 'टीम इंडिया के लिए आखिरकार क्यों होना चाहिए भारतीय कोच'