Asianet News HindiAsianet News Hindi

IND V/S NZ: तीसरे टी20 मैच से बाहर हुए केन विलियम्सन, हैट्रिक मैन को मिली टीम की कप्तानी

भारत बनाम न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच तीसरे टी20 मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन (Kane Williamson) बाहर हो गए हैं। अब उनकी जगह टीम की कप्तानी टिम साउदी (Tim Southi) को सौंपी गई है। टिम साउदी अनुभवी तेज गेंदबाज हैं जिन्होंने पिछले टी20 मुकाबले में भारत के खिलाफ हैट्रिक ली थी। 
 

india vs new zealand 3rd t20 match kane williamson drop tim southi new captain mda
Author
First Published Nov 21, 2022, 12:33 PM IST

India V/S New Zealand. भारत बनाम न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच तीसरे टी20 मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन (Kane Williamson) बाहर हो गए हैं। अब उनकी जगह टीम की कप्तानी टिम साउदी (Tim Southi) को सौंपी गई है। टिम साउदी अनुभवी तेज गेंदबाज हैं जिन्होंने पिछले टी20 मुकाबले में भारत के खिलाफ हैट्रिक ली थी। केन विलियम्सन की जगह टीम में चैपमैन को शामिल किया गया है। न्यूजीलैंड टीम के कोच ने भी इस बात की पुष्टि की है। 

न्यूजीलैंड टीम के कोच गैरी स्टीड ने कहा कि केन विलियम्सन का मेडिकल अप्वाइंटमेंट है जिसकी वजह से वे तीसरे टी20 मैच में नहीं खेल पाएंगे। कोच ने कहा कि केन की जगह टीम में मार्क चैपमैन को शामिल किया गया है जो कि क्वालिटी वाले प्लेयर हैं। हालांकि केन विलियम्सन का टीम से बाहर जाना न्यूजीलैंड की टीम के लिए बड़ा झटका है क्योंकि सिर्फ केन ने भारत के खिलाफ अच्छी बल्लेबाजी की थी और 61 रन बनाए थे। टीम के ओपनर फिन एलन अभी तक कोई अच्छी पारी नहीं खेल पाए हैं। उन्होंने विश्वकप में सिर्फ 1 मैच में बढ़िया खेल दिखाया था। इसके बाद से ही उनका बल्ला खामोश है। 

हैट्रिक मैन करेंगे कप्तानी
न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन के बाहर होने के बाद के अनुभवी पेसर टिम साउदी टीम की कमान संभालेंगे। टीम साउदी न्यूजीलैंड के सबसे सीनियर खिलाड़ी हैं और वे कई वर्षों से टीम के खेल रहे हैं। पिछले मैच में साउदी ने हैट्रिक ली थी। तब 20वें ओवर में टिम ने पहले हार्दिक पंड्या फिर दीपक हुडा और वाशिंगटन सुंदर को ऑउट किया था। टिम साउदी दूसरे ऐसे गेंदबाज बन गए हैं जिसने टी20 में दो हैट्रिक ली है। श्रीलंका के पूर्व तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा टी20 इंटरनेशनल में दो बार हैट्रिक ले चुके हैं। वर्ल्डकप की बात करें दो यूएई के मयप्पन और आयरलैंड के लिटिल जोशुआ ने हैट्रिक ली थी।

यह भी पढ़ें

टी20 के टॉप 10 शतक: सूर्या-विराट और रोहित ही नहीं इन 10 खिलाड़ियों ने भी ठोकी हैं तूफानी सेंचुरी, देखें PHOTOS
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios