Asianet News HindiAsianet News Hindi

IND vs NZ 3rd T20I: कीवियों का सूपड़ा साफ करने उतरेगी रोहित की सेना, टॉस में जीत होगी काफी अहम

India vs New Zealand: भारत बनाम न्यूजीलैंड आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच में रोहित शर्मा की टीम न्यूजीलैंड का सूपड़ा साफ करने के लक्ष्य उतरेगी। वहीं न्यूजीलैंड की टीम 1 जीत के साथ करारी शिकस्त से बचना चाहेगी।

India vs New Zealand 3rd T20I: match preview, records, pitch report and more dva
Author
New Delhi, First Published Nov 21, 2021, 8:02 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : रविवार को कोलकाता के ईडन गार्डंस (Eden Gardens, Kolkata) में भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच टी20 इंटरनेशनल (3rd T20I) सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जाएगा। शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम पहले ही सीरीज में 2-0 की बढ़त से आगे चल रही है। एक और जीत के साथ वह न्यूजीलैंड का सूपड़ा साफ कर 3-0 से उसे क्लीन स्वीप देना चाहेगी। बता दें कि रोहित शर्मा (Rohit sharma) की कप्तानी और राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) के कोचिंग में भारतीय टीम ने अब तक शानदार प्रदर्शन किया और आखिरी मैच में भी उससे उसी तरह की उम्मीद की जाएगी।

क्या कहते हैं आंकड़े
टी20 इंटरनेशनल के इतिहास में न्यूजीलैंड और भारत के बीच अब तक कुल 19 मुकाबले खेले गए हैं। जिसमें भारतीय टीम ने 10, तो न्यूजीलैंड की टीम ने 9 मैचों में जीत दर्ज की है। पिछले 5 मुकाबलों की बात की जाए तो भारत का पड़ला भारी रहा है, उसे 4 मैचों में जीत मिली है। वहीं न्यूजीलैंड की टीम सिर्फ एक बार जीत दर्ज कर पाई है।

टॉस रहेगा अहम
पिछले दो मैचों में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा टॉस के नजरिए से काफी लकी रहे हैं। दोनों मैचों में उन्होंने टॉस जीता और गेंदबाजी का फैसला किया। कोलकाता के ईडन गार्डंस में भी टॉस की अहम भूमिका रहेगी, क्योंकि यहां पर ओस पढ़ने के बाद दूसरी पारी में बल्लेबाजी करना आसान हो जाएगा। ऐसे में रोहित शर्मा चाहेंगे कि वह टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला करें।

रोहित-राहुल बन सकते हैं बेस्ट ओपनर्स
रोहित शर्मा और केएल राहुल टी20 इंटरनेशनल में सबसे सफल सलामी जोड़ी बनने से 200 रन से भी कम दूर है। दरअसल, इस फॉर्मेट में 11 सलामी जोड़ियों ने 1000 से ज्यादा रन बनाए हैं, लेकिन रोहित और राहुल सबसे तेज गति से इसको हासिल कर सकते हैं।

भारत के संभावित प्लेइंग 11
रोहित शर्मा, केएल राहुल/रुतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत/ईशान किशन, वेंकटेश अय्यर, अक्षर पटेल, आर अश्विन, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार/आवेश खान।

न्यूजीलैंड के संभावित प्लेइंग 11
मार्टिन गप्टिल, डेरिल मिशेल, मार्क चैपमैन, ग्लेन फिलिप्स, टिम सीफर्ट, जिमी नीशम, मिशेल सेंटनर, टिम साउथी, ईश सोढ़ी, लॉकी फर्ग्यूसन/एडम मिल्ने, ट्रेंट बोल्ट।

ये भी पढ़ें- IND vs NZ: कोलकाता में क्लीन स्वीप के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया, राहुल द्रविड़ ने की पिच की जांच

IND vs NZ T20: चहल एक प्रतिभाशाली गेंदबाज हैं, उन्हें टीम में होना चाहिए: मदन लाल

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios