Asianet News HindiAsianet News Hindi

IND V/S NZ: गजब का रोमांचक रहा पिछला दौरा, दो-दो सुपर ओवर ने बढ़ा दी थी फैंस की टेंशन, अब आगे क्या?

भारत बनाम न्यूलीलैंड (India vs New Zealand) के बीच 3 टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 18 नवंबर को वेलिंग्टन क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच पिछले सीरीज की बात करें तो मुकाबला बेहद रोमांचक हुआ था लेकिन सीरीज भारत के नाम रही थी। 
 

india vs new zealand t20 and oneday series starts from november 18 mda
Author
First Published Nov 17, 2022, 12:13 PM IST

India vs New Zealand T20 Series. भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच पिछला मुकाबला बेहद रोमांचक रहा था लेकिन भारत ने न्यूजीलैंड को 5-0 से हराकर क्लीन स्वीप किया था। उस सीरीज के रोमांच का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि सीरीज के दो टी20 मैचों का नतीजा सुपर ओवर के बाद हुआ था। इस बार दोनों टीमों के बीच 3 टी20 मैच खेले जाएंगे। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन इस सीरीज को जीतकर पिछली बार का हिसाब बराबर करने की कोशिश करेंगे। वहीं टीम इंडिया के कैप्टन हार्दिक पंड्या जीत के सिलसिले को चालू रखना चाहेंगे। 

कैसा रहा था पिछला सीरीज
न्यूजीलैंड के पिछले दौरे पर भारत और न्यूजीलैंड के बीच 5 टी20 मैच खेले गए थे और भारत ने सभी मैच में न्यूजीलैंड को करारी शिकस्त दी थी। उस सीरीज के दो मैचों का रिजल्ट सुपर ओवर के माध्यम से हुआ था। दोनों टीमों के बीच तीसरे टी20 मैच में रोहित शर्मा ने शानदार 65 रन बनाए लेकिन बाद में केन विलियम्सन ने 95 रनों की पारी खेलकर मुकाबला टाई कर दिया। फिर सुपर ओवर हुआ और भारत को जीत के लिए 18 रनों का टार्गेट मिला जिसे टीम ने पूरा कर लिया और मैच जीत लिया। सीरीज का चौथा मुकाबला भी 165 रन पर टाई हो गया। फिर सुपर ओवर डाला गया और टीम इंडिया को जीतने के लिए 14 रनों का टार्गेट मिला जिसे भारत ने पूरा कर लिया और मैच भी जीता। भारत पिछले सीरीज में न्यूजीलैंड को 5-0 से करारी शिकस्त दी थी।

यह सीरीज होगी दमदार
भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच खेला जाने वाला यह मुकाबला बेहद रोमांचक होने जा रहा है क्योंकि दोनों टीमों ने टी20 विश्वकप में शानदार प्रदर्शन किया था। न्यूजीलैंड ने जहां ऑस्ट्रेलिया को शिकस्त देकर विश्वकप का आगाज किया था, वहीं भारत ने पाकिस्तान को हराकर टूर्नामेंट की शुरूआत की थी। दोनों ही टीमें सेमीफाइनल में पहुंची लेकिन वहां पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को और इंग्लैंड ने भारत को हराकर उनका सपना तोड़ दिया। दोनों टीमों के खिलाड़ी जबरदस्त फॉर्म में हैं। भारतीय टीम में कुछ ज्यादा बदलाव हुए हैं लेकिन केन विलियम्सन की टीम में ज्यादा चेंज नहीं है। दोनों ही टीमें यह सीरीज जीतने की पूरी कोशिश करेंगी।

यह भी पढ़ें

India V/S Australia: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए भारत के दौरे पर आएगी कंगारू टीम, पिंक बॉल से होंगे टेस्ट मैच
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios