Asianet News HindiAsianet News Hindi

Ind vs NZ, T20I: भारत-न्यूजीलैंड सीरीज का 'श्रीगणेश', RCA ने मोती डूंगरी मंदिर में भेंट किया मैच का पहला टिकट

Ind vs NZ, T20I: 17 नवंबर को जयपुर में होने वाले भारत और न्यूजीलैंड के बीच मैच से पहले बुधवार को टिकट मैच का पहला टिकट जयपुर के मोती डूंगरी गणेश मंदिर में अर्पित किया गया।

India vs New Zealand T20I: Rajasthan cricket association reached moti dungri temple to give first ticket to lord ganesh
Author
Jaipur, First Published Nov 11, 2021, 9:43 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : टी20 वर्ल्ड कप 2021 (T20 World cup 2021) में भले ही भारत का सफर खत्म हो गया है, लेकिन अब टीम 17 नवंबर से शुरू होने वाले टी20 इंटरनेशनल सीरीज की तैयारी कर रही है। यह मैच न्यूजीलैंड के साथ खेले जाएंगे। बता दें कि न्यूजीलैंड ने बुधवार को ही वर्ल्ड कप के फाइनल में अपनी जगह पक्की की है। इसके बाद टीम सीधे भारत के लिए रवाना होगी। जहां उसे भारतीय क्रिकेट टीम के साथ तीन टी-20 मैच और 2 टेस्ट मैच (India vs New Zealand) खेलने हैं। टी20 मैचों का आयोजन जयपुर, ईडन गार्डन और रांची में होगा। लगभग 8 साल के लंबे इंतजार के बाद जयपुर में कोई मैच होने वाला है। ऐसे में टिकट की बिक्री शुरू होने से पहले पहला टिकट राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (RCA) ने जयपुर के मोती डूंगरी गणेश मंदिर में अर्पित किया और कहा कि हम मैच के लिए पूरी तरीके से तैयार है।

बुधवार को आरसीए पदाधिकारी के साथ वैभव गहलोत, सरकारी मुख्य सचेतक महेश जोशी और कार्यकारिणी सदस्य मोती डूंगरी गणेश मंदिर पहुंचे। इस दौरान पूजा अर्चना के बाद में मैच के सफल आयोजन की कामना की गई और पहला टिकट भगवान श्री गणेश को अर्पित किया गया। गहलोत ने बताया कि सारे टिकट छप गए हैं और गुरुवार से इनकी बिक्री शुरू की जाएगी। 

1000 से 50000 रु. तक होगी टिकट
जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में 17 नवंबर को होने वाले मैच के लिए टिकट की बिक्री गुरुवार से शुरू हो गई है। इस टी20 मैच की टिकट 1 हजार रुपये से शुरू है। इसके बाद बाद नॉर्थ स्टैंड 2000, साउथ स्टैंड ढाई हजार रुपये का है। लॉन की टिकट 35 सौ से 8000 रुपये के बीच में तय की गई है। वहीं प्रेसिडेंट बॉक्स 15 हजार, प्रेसिडेंट पवेलियन 12 हजार का है। सेक्रेटरी बॉक्स और प्लेयर लॉन्च की कीमत 8 हजार रुपये है। वेस्ट रूफटॉप 2000 का है। इसके साथ ही मैच की सबसे महंगी टिकट वेस्ट बॉक्स की होंगी जो 50 हजार रुपये तय की गई है।

रोहित शर्मा संभालेंगे कप्तानी
न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज के लिए 16 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। विराट कोहली पहले ही अपने कप्तानी पद से इस्तीफा दे चुके हैं। ऐसे में उनकी जगह रोहित शर्मा टीम की कप्तानी संभालेंगे। वहीं, केएल राहुल को उपकप्तान बनाया गया है। इस सीरीज में कई नए खिलाड़ी आपको खेलते हुए नजर आएंगे। वहीं विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, रविंद्र जडेजा और मोहम्मद शमी को रेस्ट दिया गया है। उनकी जगह युजवेंद्र चहल की टीम में वापसी हुई है। वहीं, मोहम्मद सिराज, आवेश खान, रुतुराज गायकवाड़ और वेंकटेश अय्यर को इस सीरीज में मौका दिया गया है।

भारतीय टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), के.एल. राहुल (उपकप्तान), रुतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, अवेश खान, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल, आर.अश्विन और अक्षर पटेल।

मैच शेड्यूल
भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टी20 इंटरनेशनल 17 नवंबर को जयपुर में खेला जाएगा। इसके बाद 19 नवंबर को दूसरा मैच रांची में होगा। वहीं, तीसरा और आखिरी मुकाबला 21 नवंबर को कोलकाता के ईडन गार्डन में होगा। इसके बाद टेस्ट मैचों का आयोजन कानपुर और मुंबई में होगा। पहला टेस्ट मैच 25-29 नवंबर तक कानपुर और दूसरा टेस्ट मैच 3-7 दिसंबर तक मुंबई में होगा।

ये भी पढ़ें- IND vs NZ T20: न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान, रोहित को कप्तानी

T20 WC 2021, 1st semifinal, Eng vs NZ: 10 फोटो में देखें डिफेंडिंग चैंपियन की हार और कीवियों की जीत का सफर

विराट-अनुष्का की बेटी को रेप की धमकी देने वाला सॉप्टवेयर इंजीनियर गिरफ्तार, वजह जानकर आप रह जाएंगे हैरान

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios