Asianet News HindiAsianet News Hindi

कौन है वो पाकिस्तानी जो आते ही भारतीय बॉलर्स पर टूट पड़ा, हार्दिक को जड़ा गगनचुंबी छक्का, चौकों की लगाई झड़ी

एशिया कप (Asia Cup) के सुपर-4 मुकाबले पाकिस्तान ने रोमांचक मुकाबले में भारत (Ind vs Pak) को करारी शिकस्त दी है। पाकिस्तान ने सांसें रोक देने वाले मुकाबले में भारत को 5 विकेट से रौंद दिया है। इस जीत में भारतीय टीम (Team India) की कुछ गलतियां भी शामिल हैं। 

India vs Pakistan asia cup 2022 pak wins over india mohammad nawaz rizwan plays well mda
Author
First Published Sep 5, 2022, 7:46 AM IST

India vs Pakistan Asia Cup T20. एशिया कप में पाकिस्तान ने भारत को 5 विकेट से हराकर पिछली हार का बदला ले लिया है। भारतीय टीम ने गलतियां कीं और दबाव में खिलाड़ी बिखरते नजर आए। लेकिन पाकिस्तान के दो खिलाड़ियों ने कभी मैच को हाथ से निकलने ही नहीं दिया और अंत में रोमांचक जीत हासिल की। इस जीत के असली हीरो की बात करें तो पाकिस्तान के बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान और मोहम्मद नवाज रहे, जिन्होंने मुश्किल वक्त में रनों का फ्लो बनाए रखा। यहीं पर टीम इंडिया चूक करती गई और मैच हार गई।

मोहम्मद नवाज ने बदला खेल
पाकिस्तान के सामन टीम इंडिया ने 182 रनों का अच्छा खासा स्कोर रखा था। शुरू के 10 ओवर तक यह स्कोर बड़ा भी लगता रहा लेकिन पाकिस्तान का तीसरा विकेट गिरने के बाद तो मानों दुबई के मैदान में तूफान की इंट्री हुई। उस तूफान का नाम है मोहम्मद नवाज। नवाज ने महज 20 गेंदों पर 42 रनों की शानदार पारी खेली। दरअसल, पाकिस्तानी खेमे ने नवाज को प्रमोट करके उपर भेजा क्योंकि रवि विश्नोई और यजुवेंद्र चहल जैसे स्पिनर बॉलिंग कर रहे थे। नवाज ने आते ही विश्नोई और चहल को निशाने पर लिया और चौके जड़ने लगे। फिर कप्तान रोहित शर्मा ने गेंद हार्दिक पांड्या को थमा दी। तेज गेंदबाजी करने वाले पांड्या की गेंद पर नवाज ने गगनचुंबी छक्का मारकर यह जता दिया कि आज का दिन उनका है। फिर क्या था कोई भी भारतीय गेंदबाज उन्हें प्रभावित नहीं कर पाया। 

पाकिस्तान की बैटिंग शानदार
मोहम्मद नवाज के अलावा पाकिस्तान की ओर से ओपनिंग करने आए मोहम्मद रिजवान ने भी शानदार बैटिंग की। आउट होने से पहले रिजवान ने मात्र 51 गेंदों पर 71 रनों की शानदार पारी खेली। उन्होंने भारतीय गेंदबाजी आक्रमण को तहस नहस करने का काम किया। वहीं अंतिम ओवरों में बैटिंग करने पहुंचे आसिफ अली ने 8 गेंदों पर 16 रन ठोंक डाले। पूरे टूर्नामेंट में पाकिस्तान का यह सबसे बेहतर प्रदर्शन रहा। इसी का परिणाम था कि दर्शक दीर्घा में पाकिस्तानी फैन लगातार खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाते रहे। पाकिस्तान के सभी बल्लेबाजों ने योगदान दिया।

भारत ने दिया था 181 का लक्ष्य
दुबई के मैदान पर टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 7 विकेट खोकर 181 रन बनाए। विराट कोहली के अर्धशतक के दम पर यह संभव हो पाया था। वहीं हार्दिक पांड्या मात्र 2 रन बनाकर चलते बने। ऋषभ पंत सहित ज्यादातर बल्लेबाजों ने निराश किया। शुरूआत में कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल ने कुछ अच्छे हाथ जरूर दिखाए लेकिन उनके विकेट गिरते ही भारत की रन गति सुस्त पड़ गई। अंत में पाकिस्तान ने 5 विकेट खोकर यह मैच जीत लिया। 

यह भी पढ़ें

India Asia Cup T20: टीम इंडिया की हार के बाद घटिया हरकतों पर उतरे पाकिस्तानी, सिखों को भड़काने की कोशिश
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios