Asianet News HindiAsianet News Hindi

India vs Pakistan: पाकिस्तान को धूल चटाने टीम इंडिया के लिए प्लस प्वाइंट साबित होंगी ये 5 चीजें

एशिया कप 2022 में रविवार 28 अगस्त को महामुकाबला खेला जा रहा है। इसमें भारत-पाकिस्तान की टीमें एक बार फिर आमने-सामने हैं। हर किसी की नजरें बस इस मैच पर टिकी हुई हैं। भारत-पाकिस्तान के मैच में खिलाड़ियों पर एक्स्ट्रा प्रेशर होता है। वैसे, देखा जाए तो टीम इंडिया का पलड़ा भारी है। इसकी कुछ वजहे हैं, आइए जानते हैं। 

India vs Pakistan Asia Cup Match, These 5 things will prove to be a plus point for Team India to beat Pakistan kpg
Author
First Published Aug 28, 2022, 7:01 PM IST

India Vs Pakistan T20 Match: एशिया कप 2022 में रविवार 28 अगस्त को महामुकाबला खेला जा रहा है। इसमें भारत-पाकिस्तान की टीमें एक बार फिर आमने-सामने हैं। यह मैच शाम 7.30 बजे शुरू होगा। हर किसी की नजरें बस इस मैच पर टिकी हुई हैं। भारत-पाकिस्तान के मैच में खिलाड़ियों पर एक्स्ट्रा प्रेशर होता है। दोनों ही टीमें अपना 100% देने की कोशिश करेंगे। ऐसे में वही टीम दूसरी पर भारी पड़ेगी, जो इससे भी कहीं आगे की रणनीति बनाकर चलेगी। हालांकि, टीम इंडिया का पलड़ा पाकिस्तान पर भारी है। इसकी कुछ वजहे हैं, आइए जानते हैं। 

वजह नंबर 1 : रोहित-केएल राहुल की ओपनिंग जोड़ी 
टीम इंडिया के पास दुनिया के दो सबसे बेहतरीन ओपनर्स रोहित शर्मा और केएल राहुल की ओपनिंग जोड़ी है। ऐसे में दोनों की तरफ से पहली गेंद से ही ताबड़तोड़ बल्लेबाजी होने की उम्मीद है। अगर इन दोनों का बल्ला चलता है तो टीम के बाकी खिलाड़ियों पर दबाव अपने आप कम हो जाएगा।

वजह नंबर 2 : विराट कोहली का कमबैक
टीम इंडिया के धुरंधर प्लेयर विराट कोहली करीब डेढ़ महीने बाद मैदान में कमबैक कर रहे हैं। इसके साथ ही पाकिस्तान के खिलाफ कोहली का रिकॉर्ड भी अच्छा है। ऐसे में फैन्स की उम्मीद है कि कोहली का खामोश बल्ला आज आग उगलेगा। पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 में विराट कोहली ने 7 मैचों में 311 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका एवरेज 78 का रहा है। 

वजह नंबर 3 : सूर्यकुमार यादव की जबर्दस्त फॉर्म 
टीम इंडिया के प्लेयर सूर्यकुमार यादव पिछले कुछ मैचों से जबर्दस्त फॉर्म में हैं। माना जा रहा है कि वो चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आ सकते हैं। इस पोजिशन पर वो बेहद अटैकिंग बल्लेबाजी करने में माहिर हैं। इसके अलावा  पाकिस्तान के कई खिलाड़ी अभी सूर्यकुमार के खेल से वाकिफ नहीं हैं। ऐसे में ये चीज भारत के लिए प्लस प्वाइंट साबित होगी। 

वजह नंबर 4 : पांड्या और कार्तिक जैसे धुरंधर बल्लेबाज : 
टीम इंडिया के पास हार्दिक पंड्या के अलावा दिनेश कार्तिक जैसे धुरंधर बल्लेबाज हैं, जो आखिरी के ओवरों में रनों का अंबार लगा सकते हैं। इनके अलावा ऋषभ पंत भी अच्छी फॉर्म में हैं। ऐसे में इन तीनों प्लेयर की बल्लेबाजी टीम इंडिया के लिए प्लस प्वाइंट हैं। 

वजह नंबर 5 : बुमराह के बाद भी मजबत हैं बॉलिंग
टीम इंडिया में फिलहाल जसप्रीत बुमराह नहीं है, लेकिन बावजूद इसके 
भुवनेश्वर कुमार जैसे अनुभवी गेंदबाज हैं। इसके अलावा अर्शदीप सिंह और आवेश खान की तेज गेंदबाजी भारत के लिए प्लस प्वाइंट है। इनके अलावा स्पिन गेंदबाजी की धार युजवेंद्र चहल या रवींद्र जडेजा के हाथों में है। दोनों ही वर्ल्ड क्लास स्पिनर हैं। 

ये भी देखें : 

India vs Pakistan Live: एशिया कप का महामुकाबला, हिटमैन और बाबर की सेना आमने-सामने

India vs Pakistan: पंत या कार्तिक, पांड्या , कोहली या केएल राहुल, कैसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios