Asianet News HindiAsianet News Hindi

सूर्या द सिक्सर किंग: इस साल जड़े सबसे ज्यादा छक्के, इस पाकिस्तानी बल्लेबाज को पछाड़ा, लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी

साउथ अफ्रीका के खिलाफ (India vs South Africa) खेले गए पहले टी20 मुकाबले में भारत ने 8 विकेट से आसान जीत दर्ज की है। इस जीत के हीरो सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने रनों की झड़ी लगाने के साथ ही रिकॉर्ड्स की भी झड़ी लगा दी है। 
 

india vs south africa 1st t20 match team india wins surya kumar yadav breaks many records
Author
First Published Sep 29, 2022, 9:44 AM IST

SuryaKumar Yadav Records. भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला गया पहला टी20 मुकाबला लो स्कोरिंग रहा। भारत ने अफ्रीकी टीम को महज 106 रनों पर रोक दिया लेकिन भारत जब बैटिंग करने उतरा तो एक बार लगा कि भारत की हालत भी खराब होने वाली है। कारण यह था केएल राहुल ने पहले ओवर में एक भी रन नहीं बनाया और दूसरे ओवर की दूसरी गेंद पर कैप्टन रोहित शर्मा विकेट कीपर के हाथों लपक लिए गए। फिर मैदान पर उतर विराट कोहली भी कुछ खास कमाल नहीं कर पाए और जल्द ही पवेलियन लौट गए। इसके बाद हुआ, उसने रिकॉर्ड्स की झड़ी लगा दी। आप भी जानें कि बाद में क्या हुआ....

सूर्या ने दो छक्के से दबाव हटाया
रोहित और विराट कोहली का विकेट जल्द गंवाने के बाद दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाद दबाव बना चुके थे क्योंकि बोर्ड पर बहुत ही कम रन बने थे। तभी क्रीज पर सूर्यकुमार यादव का तूफान आया। सूर्या ने पहुंचते ही ताबड़तोड़ 2 छक्के जड़कर टीम इंडिया को राहत पहुंचाई। इन छक्कों के साथ ही सूर्या ने विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। साल 2022 में सूर्य कुमार यादव ने अब तक कुल 45 छक्के जड़े हैं। वहीं पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान 42 छक्कों के साथ अब दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। न्यूजीलैंड के बैट्समैन मार्टिन गुप्टिल 41 छक्के लगाकर तीसरे स्थान पर हैं। 

india vs south africa 1st t20 match team india wins surya kumar yadav breaks many records

सिक्सर्स का सूर्या रिकॉर्ड

  • 2022 में सूर्यकुमार यादव ने जड़े 45 छक्के
  • 2021 में मो. रिजवान ने जड़े थे 42 छक्के
  • 2021 में मार्टिन गुप्टिल ने जड़े थे 41 छक्के
  • 2021 में इविन लुईस ने जड़े थे 37 छक्के

सबसे ज्याद रन बनाने का भी रिकॉर्ड
सूर्यकुमार यादव ने एक कैलेंडर वर्ष में सबसे ज्यादा टी20 रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं। इससे पहले यह रिकॉर्ड भारतीय ओपनर शिखर धवन के नाम था जिन्होंने एक कैलेंडर वर्ष में 689 रन बनाए थे। सूर्या इस साल अभी तक 732 रन बना चुके हैं। सूर्यकुमार यादप फिफ्टी तो इस तरह से जड़ते हैं, जैसे वे ड्रेसिंग रूम से ही यह फिक्स करके चले थे कि आज पचासा ठोंकना है। 

यह भी पढ़ें

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका: भारतीय गेंदबाजों ने 4 बैट्समैन को 0 पर पवेलियन भेजा, डेथ ओवर्स में की घातक गेंदबाजी
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios