Asianet News Hindi

IND VS SI: पहले टेस्ट के लिए टीम का ऐलान; 10 महीने बाद अश्विन की वापसी, ये खिलाड़ी लेगा पंत की जगह

भारत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बुधवार से खेले जाने वाले पहले टेस्ट के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। टीम में रिषभ पंत को शामिल नहीं किया गया। उनकी जगह रिद्धिमान साहा को शामिल किया गया है। 

India vs South Africa 1st Test: pant dropped, Saha and ashwin comeback for india
Author
Vishakhapatnam, First Published Oct 1, 2019, 2:45 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

विशाखापट्नम. भारत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बुधवार से खेले जाने वाले पहले टेस्ट के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। टीम में रिषभ पंत को शामिल नहीं किया गया। उनकी जगह रिद्धिमान साहा को शामिल किया गया है। वहीं, आर अश्विन भी 10 महीने बाद टीम में वापसी करने में कामयाब हुए हैं।

तीन टेस्ट मैच की सीरीज के पहले मैच के लिए बीसीसीआई ने मंगलवार को टीम का ऐलान किया। टीम में विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी को जगह मिली है। 
 


लगातार आलोचना झेल रहे पंत
पंत अपने बुरे प्रदर्शन के चलते लगातार आलोचना झेल रहे थे। इसके बाद टीम प्रबंधन ने उन्हें बाहर करने का फैसला किया। साहा को वेस्टइंडीज के खिलाफ मौका नहीं मिला था, जबकि पंत इसमें शामिल किए गए थे। 

दुनिया के बेहतरीन विकेटकीपर हैं साहा- कोहली
मैच से पहले विराट कोहली ने कहा, ''साहा फिट हैं। वे सीरीज में हमारे साथ शुरुआत करने जा रहे हैं। उन्हें जहां भी जगह मिली है, उन्होंने हमारे लिए खेला है और अच्छा किया है। मेरा मानना है कि वे दुनिया के सबसे अच्छे विकेटकीपर में से हैं। ऐसी स्थिति में उन्होंने जो भी अब तक किया है, इस बार भी वे अच्छा करेंगे।''

कोहली ने साफ कर दिया कि अश्विन और जडेजा दोनों को टीम में शामिल किया गया है। अश्विन 10 महीने बाद टेस्ट टीम में वापसी कर रहे हैं। उन्होंने अपना आखिरी मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ओवल में दिसंबर 2018 में खेला था। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios