Asianet News HindiAsianet News Hindi

India V/S South Africa T20: टीम इंडिया के पास सीरीज जीतने का गोल्डन चांस, फैंस बोले-'आज कुछ तूफानी करते हैं'

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी20 मुकाबलों में 21 बार भिडंत हो चुकी है। इसमें 12 बार टीम इंडिया ने मैच जीते हैं। लेकिन भारत की सरजमीं पर टीम का रिकॉर्ड अभी भी दक्षिण अफ्रीका से पीछे है। हालांकि आज भारत के सामने हिसाब बराबर करने का मौका है। 
 

India vs South Africa 2nd t20 match at guwahati latest updates live streaming playing eleven mda
Author
First Published Oct 2, 2022, 12:06 PM IST

India V/S South Africa T20 Updates. भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरा टी20 मैच आज शाम गुवाहाटी में खेला जाएगा। भारत की सरजमीं पर दक्षिण अफ्रीका की टीम ने 5 मुकाबले जीते हैं जबकि भारत की जीत का आंकड़ा 4 मैचों का है। आज भारत के सामने न सिर्फ हिसाब बराबर करने का मौका है बल्कि सीरीज जीतने का भी गोल्डेन चांस है। क्रिकेट फैंस का कहना है कि टीम इंडिया आज कुछ तूफानी करते हैं, ताकि मैच भी जीतें और सीरीज पर भी भारत का कब्जा हो। सोशल मीडिया पर मैच को लेकर क्रेज बढ़ गया है और लोग भारत की जीत की दुआएं कर रहे हैं। 

2 अक्टूबर का महत्वपूर्ण दिन
भारत के राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और दक्षिण अफ्रीका का पुराना इतिहास रहा है। गांधी जी का आज जन्मदिन है और आज के दिन ही भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका का मुकाबला है। दक्षिण अफ्रीका में ही गांधीजी को चलती ट्रेन से धक्का दे दिया गया था जिसके बाद उन्होंने अहिंसा का मार्ग अपनाया और अंग्रेजों को भारत से धक्का देकर बाहर निकालने का काम किया। महात्मा गांधी की जयंती पर दक्षिण अफ्रीका के साथ मैच कई मायनों में महत्वपूर्ण है। 

India vs South Africa 2nd t20 match at guwahati latest updates live streaming playing eleven mda

टीम इंडिया ने किया अभ्यास
गुवाहाटी में होने वाले दूसरे टी20 मुकाबले से पहले टीम इंडिया ने जमकर प्रैक्टिस की है। भारतीय टीम में जसप्रीत बुमराह की जगह मोहम्मद सिराज को शामिल किया गया है और सिराज ने भी ट्रेनिंग सेशन में हिस्सा लिया। पिछले मैच में दीपक चाहर और अर्शदीप सिंह की जोड़ी ने कमाल का प्रदर्शन किया था। वहीं हर्षल पटेल ने भी औसत गेंदबाजी की थी। अब देखना है कि टीम मैनेजमेंट मोहम्मद सिराज को मौका देता है या फिर पिछली बार की टीम ही मैदान में उतरती है। 

India vs South Africa 2nd t20 match at guwahati latest updates live streaming playing eleven mda

कब, कहां और कैसे देखें मैच
भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका के बीच यह मुकाबला रविवार शाम 7 बजे गुवाहाटी में खेला जाएगा। मैच का लाइव टेलीकास्ट स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देखा जा सकता है। वहीं लाइव स्ट्रीमिंग के लिए डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर मैच देख सकते हैं। लाइव अपडेट्स हमारे वेबसाइट पर भी उपलब्ध रहेगी। भारतीय समयानुसार टॉस शाम को 6.30 बजे होगा और 7 बजे से मैच शुरू हो जाएगा। 

यह भी पढ़ें

World Cup T20: टीम इंडिया की उम्मीदों को लगे पंख, ये दो तूफानी गेंदबाज वर्ल्ड कप टीम के साथ जाएंगे ऑस्ट्रेलिया
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios