Asianet News HindiAsianet News Hindi

India V/S South Africa T20: दक्षिण अफ्रीकी टीम में 2 बदलाव, इस गेंदबाज के साथ उतर सकती है टीम इंडिया

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच 3 टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला शाम 7 बजे गुवाहाटी के बारामती स्टेडियम में खेला जाना है। भारत के लिए यह सीरीज जीतने का मौका है तो दक्षिण अफ्रीका के लिए करो या मरो का मुकाबला।
 

India vs South Africa 2nd t20 match at guwahati latest updates team india playing eleven and bowling mda
Author
First Published Oct 2, 2022, 3:52 PM IST

India vs South Africa 2nd T20 Updates. भारतीय टीम में प्रयोगों का दौर जारी रह सकता है। पहले खिलाड़ियों को परखने के लिए प्रयोग किए जा रहे थे, वहीं अब खिलाड़ियों की इंजरी की वजह से यह प्रयोग करने पड़ रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जारी सीरीज से जसप्रीत बुमराह का पत्ता कट चुका है और माना जा रहा है कि वे विश्वकप का भी हिस्सा नहीं होंगे। वहीं उनकी जगह मोहम्मद सिराज को जगह दी गई है। भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाले दूसरे टी20 मैच में टीम की प्लेइंग इलेवन में कुछ बदलाव देखे जा सकते हैं। 

अर्शदीप और चाहर के साथ कौन
जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी में अर्शदीप सिंह और दीपक चाहर ने पहले टी20 मुकाबले में शानदार गेंदबाजी की और टीम में अपनी जगह पक्की करने की ओर कदम बढ़ा दिए। वहीं अब मोहम्मद सिराज भी टीम के साथ जुड़ चुके हैं तो माना जा रहा है कि विश्वकप से पहले उन्हें भी परखना जरूरी है। अब सवाल उठता कि सिराज को किस खिलाड़ी की जगह टीम में शामिल किया जाएगा। ऐसे में एक नाम सामने आता है, वह है हर्षल पटेल का। हालांकि हर्षल पटेल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच में अच्छी गेंदबाजी की। ऐसे में टीम मैनेजमेंट के सामने किसे बाहर रखा जाए किसे अंदर यह निर्णय करने की दुविधा है।

India vs South Africa 2nd t20 match at guwahati latest updates team india playing eleven and bowling mda

दक्षिण अफ्रीकी टीम में भी बदलाव
पहला टी20 मुकाबला गंवाने के बाद दक्षिण अफ्रीका के लिए दूसरा मुकाबला करो या मरो का बन गया है। ऐसे में माना जा रहा कि अफ्रीकी टीम में भी कुछ बदलाव किए जा सकते हैं। जानकारी के अनुसार अफ्रीकी टीम किसी भी हाल में दूसरा मुकाबला जीतना चाहती है, इसलिए दो बदलाव किए जा सकते हैं। फार्म में चल रहे रीजा हेंड्रिक्स को टीम में शामिल किया जा सकता है। वहीं प्रिटोरियस को भी टीम में मौका मिल सकता है क्योंकि उनके पास भारतीय कंडीशंस में खेलने का अच्छा खासा अनुभव है। प्रिटोरियस आईपीएल का हिस्सा रह चुके हैं और भारतीय सरजमीं पर जीत में बड़ी भूमिका निभा सकते हैं। 

India vs South Africa 2nd t20 match at guwahati latest updates team india playing eleven and bowling mda

ऐसी हो सकती है टीम इंडिया
टीम इंडिया में कप्तान रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दिनेश कार्तिक, रिषभ पंत, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर और अर्शदीप सिंह को शामिल किया जा सकता है। 

ऐसी हो सकती है अफ्रीकी टीम
दक्षिण अफ्रीका की टीम में कप्तान टेम्बा बावुमा के साथ क्विंट डी कॉक, रीजा हेंड्रिक्स, मार्कराम, डेविड मिलर, ट्रिस्टन स्टब्स, प्रिटोरियस, केशव महाराज, कसिगो रबाडा, नार्खिया और तबरेज शम्सी को शामिल किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें

India V/S South Africa T20: टीम इंडिया के पास सीरीज जीतने का गोल्डन चांस, फैंस बोले-'आज कुछ तूफानी करते हैं'
 


 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios