Asianet News HindiAsianet News Hindi

India vs South africa: मैदान पर विराट कोहली ने दिखाई अपरिपक्वता, विकेट नहीं मिलने पर आया गुस्सा

केपटाउन के न्यूलैंड्स में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपना आपा खोते हुए अपरिपक्वता का परिचय दिया। 

India vs South africa, Controversial DRS call irks Team India, virat kohli got angry-mjs
Author
Cape Town, First Published Jan 13, 2022, 10:46 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क: भारत और साउथ अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के निर्णायक मुकाबले के तीसरे दिन भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) गुस्से से लाल पीले नजर आए। केपटाउन के न्यूलैंड्स में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में विराट ने अपना आपा खोते हुए अपरिपक्वता का परिचय दिया। 

 

 

एल्गर आउट नहीं हुए तो कोहली को आया गुस्सा 

दूसरी पारी में जब डीन एल्गर (Dean Elgar) को तीसरे अंपायर ने नॉट आउट दिया तो कोहली भड़क गए। इसके बाद वे स्टंप माइक के पास गए और कहा, "सुपरस्पोर्ट यह मत करो। अपनी टीम पर फोकस कीजिए और साथ ही गेंद को चमकाएं। सिर्फ विपक्षी टीम पर ध्यान न दें। हर समय लोगों को पकड़ने की कोशिश कर रहे हैं।" 

India vs South africa, Controversial DRS call irks Team India, virat kohli got angry-mjs

दरअसल अश्विन की एक गेंद पर डीन एल्गर को मैदानी अंपायर ने एलबीडब्ल्यू (LBW) आउट दे दिया था। इस पर तुरंत ही एल्गर ने डीआरएस (DRS) ले लिया। टीवी रिप्ले में दिखा कि गेंद पिचिंग लाइन में तो थी लेकिन स्टंप से ऊपर जा रही थी। इसके बाद एल्गर नॉट आउट दे दिया गया। इस बात से कोहली गुस्से में नजर आए। यह घटना पारी के 21वें ओवर में हुई जो अश्विन ने फेंका। 

मजबूत स्थिति में साउथ अफ्रीका 

तीसरे और निर्णायक मुकाबले में मेजबान टीम का पलड़ा भारी नजर आ रहा है। मैच के तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक साउथ अफ्रीका ने दूसरी पारी में 2 विकेट के नुकसान पर 101 रन बना लिए। कीगन पीटरसन 48 रन बनाकर नाबाद रहे। साउथ अफ्रीका अब लक्ष्य से सिर्फ 111 रन पीछे है। भारतीय टीम को जीत के लिए 8 विकेटों की दरकार है। 

India vs South africa, Controversial DRS call irks Team India, virat kohli got angry-mjs

दोनों ओपनर्स लौटे पवेलियन 

तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने 23 के स्कोर पर भारत को पहली सफलता दिलाई। एडन मार्करम (16 रन) शमी की गेंद पर स्लीप में केएल राहुल को कैच दे बैठे। टीम को दूसरी सफलता 101 के स्कोर पर तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने दिलाई। उन्होंने दिन का खेल समाप्त होने से एनवक्त पहले कप्तान डीन एल्गर (30 रन) को विकेटकीपर ऋषभ पंत के हाथों कैच करवाकर आउट किया। 

भारत ने साउथ अफ्रीका को दिया है 212 रनों का लक्ष्य 

भारतीय टीम दूसरी पारी में 198 रनों पर ऑलआउट हो गई। टीम के टॉप स्कोरर ऋषभ पंत रहे जिन्होंने नाबाद 100 रन बनाए। उनके अलावा कप्तान विराट कोहली ने 29 रनों की पारी खेली। इन दोनों को छोड़ कोई भी बल्लेबाज मैच में असर नहीं छोड़ पाया। टीम के आठ बल्लेबाज तो दहाई का आंकड़ा तक नहीं छू सके। भारत ने साउथ अफ्रीका को जीत के लिए 212 रनों का लक्ष्य दिया है। भारत ने पहली पारी में 223 रन बनाए थे वहीं साउथ अफ्रीका ने पहली पारी में 213 रन बनाए थे। 

यह भी पढ़ें: 

IND vs SA: टीम इंडिया पर मंडराया हार का खतरा, जीत के लिए चाहिए 8 विकेट, साउथ अफ्रीका जीत से 111 रन दूर

India vs South Africa: विराट कोहली और ऋषभ पंत की रिकॉर्ड साझेदारी, सचिन-सहवाग की जोड़ी पहले नंबर पर

Bhanuka Rajapaksa: संन्यास लेने के 10 दिन बाद ही इंटरनेशनल क्रिकेट में वापस लौटा यह क्रिकेटर

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios