Asianet News HindiAsianet News Hindi

India V/S South Africa: 1st मैच से पहले भारत को मिले 3 नए सुपर स्टार, ये 2 दबंग प्लेयर नहीं खेल पाएंगे सीरीज

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका मुकाबले से ठीक पहले भारत के लिए एक अच्छी और एक बुरी खबर आई है। अच्छी खबर यह है टी20 गेम्स के स्टार प्लेयर श्रेयर अय्यर और शहबाज अहमद को टीम में शामिल किया गया है। वहीं बुरी खबर यह है कि हार्दिक पंड्या का जलवा इस सीरीज में नहीं दिखेगा।
 

india vs south africa hardik pandya deepak hooda ruled out of team india umesh yadav shreyas iyer shahbaz ahmed mda
Author
First Published Sep 28, 2022, 2:39 PM IST

India V/S South Africa T20 Updates. आज शाम 7 बजे तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल क्रिकेट ग्राउंड के मैदान पर भारत और दक्षिण अफ्रीका की टीमें आमने-सामने होंगी। दोनों टीमों के बीच 3 टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच आज खेला जाना है। हालांकि इससे पहले भारत के लिए एक परेशान करने वाली खबर आई है। जबकि दूसरी खबर राहत देने वाली है। हालांकि टीम इंडिया के खिलाड़ी मैच को जीतकर सीरीज की शुरूआत करना चाहेंगे। अब यह मैच के बाद ही पता चल पाएगा कि टीम इंडिया में हुआ यह बदलाव कारगर हुआ या नहीं। 

कौन-कौन खिलाड़ी बदले गए
भारतीय टीम में फास्ट बॉलर मोहम्मद शमी पहले ही कोरोना के चलते टीम से बाहर हैं। अब दीपक हुड्डा भी चोट के कारण टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। वहीं स्टार आलराउंडर हार्दिक पंड्या को साउथ अफ्रीका सीरीज के दौरान आराम दिया गया है। गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को भी विश्व कप से पहले कुछ आराम देने का निर्णय लिया गया है। जबकि टीम में आने वाले खिलाड़ियों की बात करें तो टी20 के स्टार प्लेयर श्रेयस अय्यर टीम के साथ जुड़ चुके हैं। वहीं गेंदबाजी में उमेश यादव और शहबाज खान को भी मौका दिया गया। अब अंतिम 11 में किसे जगह मिलती है, यह मैच शुरू होने से कुछ समय पहले ही पता चल पाएगा। 

india vs south africa hardik pandya deepak hooda ruled out of team india umesh yadav shreyas iyer shahbaz ahmed mda

रिहैब सेंटर जाएंगे दीपक हुड्डा
बीसीसीआई द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार दीपक हु़ड्डा को रिहैब के लिए नेशनल क्रिकेट एकेडमी में रिपोर्ट करना होगा। बीसीसीआई ने कहा दीपक हुड्डा पीठ की चोट के चलते ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए अंतिम टी20 मैच में चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे। अब उन्हें एनसीए में रिहैब करना होगा। जबकि भुवनेश्वर कुमार और हार्दिक पंड्या को पहले ही आराम देने का निर्णय किया गया है। हालांकि इनकी जगह उमेश यादव, शहबाज अहमद और श्रेयस अय्यर को टीम में शामिल किया गया है।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया
दक्षिण अफ्रीकी सीरीज के लिए रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, श्रेयस अय्यर और शहबाद अहमद को शामिल किया गया है। 

यह भी पढ़ें

IND V/S SA: टीम इंडिया के लिए तिरुवनंतपुरम का मैदान कितना लकी? हेड टू हेड मुकाबले में कौन किस पर है भारी
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios