Asianet News HindiAsianet News Hindi

India vs Zimbabwe: शुभमन गिल ने जड़ी 1st सेंचुरी, गदगद फैंस बोले- 'ये तो कोहली की जगह खा जाएगा'

भारत बनाम जिम्बाबवे (India vs Zimbabwe) के बीच तीसरे और अंतिम वनडे मैच में शुभमन गिल ने शानदार सेंचुरी जड़ दी है और टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की करने का ऐलान कर दिया है। वहीं सोशल मीडिया पर शुभमन के फैंस गदगद हैं। 

India vs Zimbabwe 3rd ODI shubhaman gill make century mda
Author
Mumbai, First Published Aug 22, 2022, 4:55 PM IST

Shubhaman Gill Century. भारत बनाम जिम्बाबवे (India vs Zimbabwe) के बीच तीसरे वनडे मैच में भारत की पारी समाप्त हो गई है। टीम इंडिया की ओर से शुभमन गिल ने शानदार सेंचुरी जड़कर टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी दावेदारी ठोंक दी है। शुभमन ने पहले मैच में पारी का आगाज करते हुए नॉटआउट 82 रन बनाए थे। इस मैच में भी शुभमन मे 130 रन बनाए और अंत तक आउट नहीं हुए। वहीं सोशल मीडिया पर शुभमन गिल के फैंस उनकी इस पारी से काफी खुश हैं और उन्हें भारत का अगला स्टार बल्लेबाज बताने से भी नहीं चूक रहे हैं। 

कैसी रही टीम इंडिया की बैटिंग
भारत ने लगातार तीसरी बार टॉस जीता और इस बार पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। ओपनिंग करने के लिए केएल राहुल और शिखर धवन पहुंचे। दोनों बल्लेबाजों ने संभलकर खेलते हुए भारत को सधी शुरूआत दी। हालांकि आंखें जमने के बाद कैप्टन केएल राहुल 30 रन बनाकर पवैलियन लौट गए। इसके बाद उतर शुभमन गिल ने धवन के साथ पारी आगे बढ़ाई। शिखर धवन 40 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद ईशान किशन ने कुछ अच्छे हाथ दिखाए और 50 रन बनाकर वे भी आउट हो गए। विकेटकीपर संजू सैमसन दो बड़े छक्के मारे लेकिर 15 पर आउट हो गए। इसके बाद अक्षर पटेल 1 रन, शार्दूल ठाकुर 9 रन बनाकर आउट हो गए। इस तरह से टीम इंडिया ने 50 ओवरों में 8 विकेट खोकर 289 रन बनाए। 

शुभमन गिल ने जड़े 15 चौके
टीम इंडिया को बड़ा स्कोर बनाने में शुभमन गिल ने शानदार बल्लेबाजी की और मात्र 97 गेंदों पर 130 रनों की पारी खेली। इस दौरान शुभमन ने कुल 15 चौके और 1 छक्का जड़ा। गिल ने 134.2 की स्ट्राइक रेट से 130 रन बनाए। उनकी इस पारी को देखकर फैंस काफी गदगद हैं कह रहे हैं कि यह तो विराट कोहली का विकल्प बन जाएगा। वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा कि जल्द ही शुभमन गिल को आप क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में देख पाएंगे। शुभमन गिल को क्रिकेट फैंस उनकी पहली सेंचुरी पर जमकर बधाई दे रहे हैं। शुभमन गिल पहले मैच में ओपनिंग करने उतरे और 82 रन बनाए। वहीं दूसरे मैच में वन डाउन पर बैटिंग करने आए और 130 रन ठोंक डाले।

यह भी पढ़ें

सर्वाधिक शतक लगाने वाला यह बल्लेबाज 1000 दिनों से नहीं लगा पाया सेंचुरी, क्या एशिया कप में होगी रनों की बारिश
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios