Asianet News HindiAsianet News Hindi

सिर्फ मैदान पर ही नहीं दिखती भारत-पाकिस्तान की तनातनी, आईसीसी रैंकिंग में भी है जबरदस्त घेरेबंदी

आईसीसी की ताजा रैकिंग में पाकिस्तान के बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान की कुर्सी खतरे में पड़ गई है क्योंकि भारतीय बैट्समैन उनके काफी करीब पहुंच गए हैं। वहीं पिछले मैचों में शानदार बैटिंग करने वाले केएल राहुल ने भी लंबी छलांग लगाई है। 
 

indian batter suryakumar yadav close to number one position in icc t20 world ranking mda
Author
First Published Oct 6, 2022, 8:38 AM IST

ICC Ranking Indo-Pak Rivalary. भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट की प्रतिद्वंदिता के साथ ही आईसीसी की रैंकिंग में भी बड़ा कंपीटिशन चल रहा है। भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने नंबर वन का काबिज पाकिस्तानी ओपनर मोहम्मद रिजवान को सीधी चुनौती पेश की है। हालिया प्रदर्शन के बाद यह लड़ाई और क्लोज पहुंच गई है और एक-दो अच्छी परफार्मेंस के बाद सूर्यकुमार यादव नंबर वन की पोजीशन हथिया सकते हैं। वहीं भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल ने भी रैंकिंग में उछाल हासिल की है। 

16 अंको का रह गया फासला
टी20 बैटिंग की रैंकिंग में नंबर बल्लेबाज कौन, अब यह जंग तेज हो गई है। साल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले और सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने चुनौती पेश की है और नंबर वन की पोजीशन किसी भी वक्त हासिल कर सकते हैं। पाकिस्तानी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान पहले नंबर पर काबिज हैं लेकिन सूर्या उनसे महज 16 अंक पीछे हैं। हालांकि यह अंतर अब कम होता जा रहा है। रिजवान शानदार फार्म में हैं इंग्लैंड के खिलाफ खत्म हुई सीरीज में उन्होंने सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। वहीं सूर्यकुमार यादव टी20 मैचों में धमाल मचा रहे हैं और लगातार रन बना रहे हैं। 

indian batter suryakumar yadav close to number one position in icc t20 world ranking mda

केएल राहुल को 7 अंको की उछाल
भारतीय टीम के ओपनर केएल राहुल की बैटिंग में धार दिख रही है जिसकी वजह से वे आईसीसी की रैंकिंग में 14वें पोजीशन पर पहुंच गए हैं। पिछले मैच में शानदार बैटिंग करने के बाद राहुल को 7 अंकों की छलांग मिली है। तीसरे नंबर पर अभी भी बाबर आजम हैं। हालांकि भारत-पाकिस्तान के बीच 23 अक्टूबर को विश्वकप का पहला मुकाबला खेला जाएगा और संभवतः उसी मैच में नंबर की जंग और तीखी हो जाएगी। क्योंकि सूर्यकुमार यादव और मोहम्मद रिजवान दोनों ही विश्वकप की टीम का हिस्सा हैं।

गेंदबाजी में हेजलवुड
आईसीसी की गेंजबाजी रैंकिंग की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज जोश हेजलवुड नंबर वन की पोजीशन पर हैं। अफ्रीकी गेंदबाज तबरेज शम्सी की रैंकिंग गिरी है और अब वे 5वीं पोजीशन पर हैं। राशिद खान अभी भी दूसरे नंबर पर बने हुए हैं और दुनियाभर के गेंदबाजों को कड़ी टक्कर दे रहे हैं। तीसरे नंबर पर श्रीलंका के स्टार गेंदबाज वनिंदु हसरंगा हैं जिन्होंने एशिया कप में शानदार खेल का प्रदर्शन किया। भुवनेश्वर कुमार 12वें नंबर पर हैं और टीम इंडिया का कोई भी गेंदबाज आईसीसी की टॉप 10 रैंकिंग में नहीं है। 

यह भी पढ़ें

सचिन तेंदुलकर से लेकर मोहम्मद शमी तक...क्रिकेट खिलाड़ियों ने देशवासियों को दी दशहरे की शुभकामनाएं
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios