Asianet News HindiAsianet News Hindi

IND vs SA: DRS विवाद पर बोले विराट कोहली, "बाहर के लोग नहीं जानते कि मैदान पर क्या होता है"

साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज 2-1 से हारने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा, "हमने इस टेस्ट मैच के दौरान साउथ अफ्रीका पर पर्याप्त दबाव नहीं डाला।"

Indian captain Virat Kohli statement on the Test series loss against South Africa-MJS
Author
Cape Town, First Published Jan 14, 2022, 7:58 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क: भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने शुक्रवार को विवादास्पद डीआरएस (DRS) कॉल पर बात करने से परहेज किया। साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरा टेस्ट और सीरीज हार के बाद कप्तान कोहली ने कहा, "मेरे पास करने के लिए कोई टिप्पणी नहीं है। मैं समझ गया कि मैदान पर क्या हुआ और बाहर के लोग नहीं जानते कि मैदान पर क्या होता है।" 

डीआरएस विवाद संबंधी सवाल पर कोहली ने सिर्फ इतना कहा, "अगर हम वहां तीसरा विकेट लेते तो शायद वह क्षण खेल को बदल सकता था। वह एक क्षण विवाद पैदा करने के लिए बहुत अच्छा और रोमांचक लगता है, लेकिन ईमानदारी से मुझे इसमें कोई दिलचस्पी नहीं है। यह एक क्षण है और यह बीत चुका है और हम इससे आगे बढ़े और हमने सिर्फ खेल पर ध्यान केंद्रित किया और विकेट लेने की कोशिश की" 

Indian captain Virat Kohli statement on the Test series loss against South Africa-MJS

साउथ अफ्रीका पर उचित दबाव नहीं डाला 

विराट कोहली ने कहा, "स्थिति की वास्तविकता यह है कि हमने इस टेस्ट मैच के दौरान साउथ अफ्रीका पर पर्याप्त दबाव नहीं डाला और इसलिए हम मैच हार गए। साउथ अफ्रीका ने अच्छा प्रदर्शन किया, खासकर मुश्किल परिस्थितियों में डटकर बल्लेबाजी की।" 

2-1 से टेस्ट सीरीज हारा भारत 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम को तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-1 से हार का सामना करना पड़ा। सेंचुरियन में खेला गया सीरीज का पहला मैच भारत ने 113 रनों से जीता था। जोहानसबर्ग में खेला गया तीसरा टेस्ट साउथ अफ्रीका ने 7 विकेट से अपने नाम किया। इसके बाद केपटाउन में खेला गया सीरीज का तीसरा मैच 7 विकेट से ही जीतकर मेजबानों ने सीरीज पर कब्जा जमा लिया। 

Indian captain Virat Kohli statement on the Test series loss against South Africa-MJS

क्या है DRS विवाद, एल्गर आउट नहीं हुए तो कोहली को आया गुस्सा 

दूसरी पारी में जब डीन एल्गर (Dean Elgar) को तीसरे अंपायर ने नॉट आउट दिया तो कोहली भड़क गए। इसके बाद वे स्टंप माइक के पास गए और कहा, "सुपरस्पोर्ट यह मत करो। अपनी टीम पर फोकस कीजिए और साथ ही गेंद को चमकाएं। सिर्फ विपक्षी टीम पर ध्यान न दें। हर समय लोगों को पकड़ने की कोशिश कर रहे हैं।" 

Indian captain Virat Kohli statement on the Test series loss against South Africa-MJS

दरअसल अश्विन की एक गेंद पर डीन एल्गर को मैदानी अंपायर ने एलबीडब्ल्यू (LBW) आउट दे दिया था। इस पर तुरंत ही एल्गर ने डीआरएस (DRS) ले लिया। टीवी रिप्ले में दिखा कि गेंद पिचिंग लाइन में तो थी लेकिन स्टंप से ऊपर जा रही थी। इसके बाद एल्गर नॉट आउट दे दिया गया। इस बात से कोहली गुस्से में नजर आए। यह घटना पारी के 21वें ओवर में हुई जो अश्विन ने फेंका। 

यह भी पढे़ं: 

India vs South africa: मैदान पर विराट कोहली ने दिखाई अपरिपक्वता, विकेट नहीं मिलने पर आया गुस्सा

IND vs SA: साउथ अफ्रीका ने भारत के खिलाफ 2-1 से जीती टेस्ट सीरीज, तीसरे मैच में 7 विकेट से हराया

19 साल बाद फिर सा. अफ्रीका में TEAM INDIA के हाथ रहे खाली, बॉलर्स ने किया प्रभावित, बल्लेबाजों ने डुबोई लुटिया

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios