Asianet News Hindi

लॉकडाउन में इंडियन क्रिकेट फैंस के लिए बुरी खबर, अब टेस्ट रैंकिंग में नंबर 1 नहीं रही टीम, इस देश ने छीना ताज

लॉकडाउन में पहले आईपीएल कैंसिल होने से सभी निराश थे। इस बीच अब इंडियन क्रिकेट फैंस के लिए एक और बुरी खबर। 2016 से टेस्ट रैंकिंग में नंबर 1 चल रही टीम इंडिया से ये ताज छीन गया है। ये टाइटल टीम इंडिया से किसी और ने नहीं बल्कि ऑस्ट्रेलिया ने छीन लिया। 

indian cricket team lost first rank from icc test ranking since 2016 kph
Author
Delhi, First Published May 1, 2020, 2:04 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क: आईसीसी ने टेस्ट क्रिकेट की नई रैंकिंग जारी कर दी है। इस लिस्ट को देखकर भारतीय क्रिकेट फैंस को भारी निराशा होगी। अब इंडियन क्रिकेट टीम पहले स्थान की जगह खिसककर तीसरे पायदान पर चली गई है। इंडिया ये ये ताज छीना ऑस्ट्रेलिया ने। साथ ही दूसरे स्थान पर न्यूजीलैंड काबिज है। 

टेस्ट और टी-20 में ऑस्ट्रेलिया टॉप पर 
आईसीसी टेस्ट रैंकिंग और टी20 में ऑस्ट्रेलिया पहले स्थान पर है। जबकि इंग्लैंड वन डे में पहले स्थान पर बना हुआ है। आईसीसी रैंकिंग में 2016-17 का रेकॉर्ड सालाना अपडेट हटाने के बाद ये रैंकिंग बदली गई है। बता दें कि 2016 के बाद ये पहला मौक़ा है जब टीम इंडिया पहले पायदान पर नहीं है। जबकि ऑस्ट्रेलिया ने 2016-17 के बाद इस रैंक को पाया है। 

आईसीसी ने जारी की प्रेस रिलीज 
इस रैंकिंग के संबंध में आईसीसी ने प्रेस रिलीज जारी की। इसमें मई 2019 से खेले गए मैचों का पैमाना 100 परसेंट रखा गया है। जबकि उससे पहले के मैचों का वैटेज 50 परसेंट दिया गया है। इस हिसाब से ऑस्ट्रेलिया के 116 पॉइंट है। वहीं 115 पॉइंट के साथ न्यूजीलैंड दूसरे तथा 114 पॉइंट के साथ इंडिया थर्ड रैंक पर है। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios