स्पोर्ट्स डेस्क. एक ओर जहां पूरी दुनिया इस वक्त कोरोना वायरस से लड़ रही है। वहीं कुछ पाकिस्तान परस्त आतंकवादी ऐसे समय में भी भारत में हमला करने के फिराक में हैं। रविवार को हंदवाड़ा में आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा के आतंकियों ने सीआरपीएफ जवानों पर हमला किया। आतंकियों के साथ हुई इस मुठभेड़ में हमारे देश के 5 जवान शहीद हो गए। इस घटना के बाद पूरा देश गम में डूबा हुआ है। वहीं तमाम भारतीय क्रिकेटरों ने श्रद्धांजलि दी है।

तमाम खिलाड़ियो ने किया नमन
भारत की सेवा में लगे इन वीर सपुतों को भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली, शिखर धवन, सुरेश रैना, युवराज सिंह,गौतम गंभीर के अलावा तमाम खिलाड़ियों ने नमन किया है। बतादें कि कर्नल आशुतोष शर्मा, मेजर अनुज सूद, नाइक राजेश कुमार, लांस नाइक दिनेश सिंह और जम्मू एंड कश्मीर पुलिस के सब इंस्पेक्टर सगीर पठान हंदवाड़ा एनकाउंटर में शहीद हो गए थे। वहीं सोमवार को भी आतंकियों ने सीआरपीएफ जवानों पर हमला किया था। जिसमें तीन जवान शहीद हो गए थे।

विराट कोहली ने क्या कहा ?
विराट कोहली ने शहीदों को याद करते हुए ट्वीट कर कहा, "वे लोग जो किसी भी परिस्थिति में अपने कर्तव्य को नहीं भूलते वे ही सच्चे नायक हैं। उनके बलिदान को नहीं भूलना चाहिए। मैं सेना के जवानों और हंदवाड़ा में अपनी जान गंवाने वाले पुलिसकर्मियों को नमन करता हूं। साथ ही उनके परिवारों के प्रति भी संवेदना व्यक्त करता हूं और उनकी शांति की कामना करता हूं। जय हिंद।"

देश कि लिए बहुत बड़ी क्षति
वहीं सुरेश रैना ने लिखा, "हमने आज अपने पांच जवानों को खो दिया, यह सुनकर दिल बैठ गया है। यह हमारे देश के लिए एक बहुत बड़ी क्षति है। शहीदों को उनके बलिदान और उनके परिवार के प्रति मेरा सलाम।

गंभीर ने उनके माता-पिता को किया सलाम
गौतम गंभीर ने भी हंदवाड़ा हमले पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने लिखा है कि “असल हीरो कौन है? एक्टर, खिलाड़ी या फिर राजनेता, नहीं सिर्फ सैनिक ही असल हीरो हैं जो सदैव, हमेशा के लिए उन वीर सैनिकों के माता-पिता को सलाम।”

धवन ने बहादुरों को सलाम किया
वहीं शिखर धवन ने कहा- "देश की रक्षा करते हुए जान गंवाने वाले इन बहादुरों को सलाम। परिजनों के प्रति सच्ची संवेदना और प्रार्थना। जय हिंद।"

हम बलिदान को कभी नहीं भूलेंगे
युवराज सिंह ने कहा, "हम एक राष्ट्र के रूप में अपने बहादुर सैनिकों और सुरक्षा कर्मियों के बलिदान को कभी नहीं भूलेंगे। मैं भारतीय सेना के सभी नायकों और पुलिसकर्मियों को सलाम करता हूं।" साथ ही उन्होंने शहीदों के परीवारों के प्रति भीसंवेदना व्यक्त की।