स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलिया की जमीन पर हाल ही में कंगारुओं को पटकनी देने वाली भारतीय टीम (Team india) की आज स्वदेश वापसी हुई। पूरी टीम सुबह 8.20 बजे मुंबई के एयरपोर्ट पर पहुंची। भारतीय टीम दुबई के रास्ते स्वदेश आई है। मुंबई पहुंचने पर मुंबई क्रिकेट संघ के अधिकारियों ने सभी का स्वागत किया। यहां सभी की कोरोना जांच भी होगी। वहीं, अजिंक्य रहाणे, टीम के हेड कोच रवि शास्त्री और युवा ओपनर पृथ्वी शॉ और शार्दुल ठाकुर को सात दिन घर पर क्वारंटीन रहने की सलाह दी गई है। बता दें कि भारतीय टीम दो महीने से भी ज्यादा समय से ऑस्ट्रेलिया में थी। टीम 12 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया पहुंची थी। जहां भारतीय टीम ने इतिहास रच दिया और बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी (border gavaskar trophy) एक बार फिर अपने नाम की। इस सीरीज में भारत ने वनडे हारने के बाद टी 20 और टेस्ट सीरीज में कब्जा जमाया और 33 साल बाद ऑस्ट्रेलिया को उसी के मैदान पर हराया।

स्वदेश लौटने के बाद बोले गाबा के गबरु पंत
ऑस्ट्रेलिया में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी जीतने के बाद भारत लौटे क्रिकेटर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने कहा कि मैं बहुत खुश हूं कि हमने ट्रॉफी बरकरार रखी। जिस तरह से हमने सीरीज खेली, उससे पूरी टीम बहुत खुश है। बता दें कि इस सीरीज के आखिरी मैच में पंत ने धुआंधार 89 रनों की नाबाद पारी खेली थी। उनकी शानदार पारी भारतीय टीम के लिए माइलस्टोन साबित हुई और भारत ने 2-1 से टेस्ट सीरीज अपने नाम की।

चेन्नई में इंग्लैंड से भिडेगी चैंपियन टीम
गुरुवार को इंडिया पहुंचकर भारतीय टीम यहां 5 फरवरी से शुरू होने वाली भारत-इंग्लैंड (India vs England) के बीच सीरीज के लिए तैयारी करेगी। बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज 5 फरवरी से होगा। लंबे समय के बाद भारत में कोई इंटरनेशल मैच खेला जाएगा। 5 और 13 फरवरी के मैचों के लिए चेन्नई का स्टेडियम चुना गया है। इसके बाद अहमदाबाद के नए मोटेरा स्टेडियम में 24 फरवरी से डे-नाइट टेस्ट होगा और 4 मार्च को आखिरी टेस्ट खेला जाएगा। इसके बाद 12 मार्च से 5 मैचों की टी20 सीरीज का आगाज होगा और 23 मार्च से 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी।