Asianet News HindiAsianet News Hindi

कश्मीर के क्रिकेटरों को तैयार कर रहा है यह भारतीय दिग्गज, IPL में चुने जाने पर जताई खुशी

भारतीय टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज इरफान पठान पिछले दो सालों से जम्मू और कश्मीर के क्रिकेटरों को ट्रेनिंग दे रहे हैं। इरफान के सिखाए हुए दो खिलाड़ियों को इस बार IPL में मौका मिला है।

Indian veteran Irfan pathan is preparing Kashmir cricketers, expressed happiness over being selected in IPL KPB
Author
New Delhi, First Published Dec 23, 2019, 4:57 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. भारतीय टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज इरफान पठान पिछले दो सालों से जम्मू और कश्मीर के क्रिकेटरों को ट्रेनिंग दे रहे हैं। इरफान के सिखाए हुए दो खिलाड़ियों को इस बार IPL में मौका मिला है। जम्मू कश्मीर के तेज गेंदबाज रसिक सलम पहले ही मुंबई इंडियंस के लिए खेल चुके हैं। उनके बाद अब सनराइजर्स हैदराबाद ने अब्दुल समद को भी अपनी टीम में शामिल कर लिया है। समद के हैदराबाद में शामिल होने के बाद इरफान ने ट्विटर पर अपनी खुशी जाहिर की। 

इरफान ने लिखा "जब मैं एक खिलाड़ी और मेंटर के रूप में जम्मू कश्मीर क्रिकेट से जुड़ा था, तब मेरा उद्देश्य जम्मू कश्मीर क्रिकेट को आगे ले जाना था। मेरे लिए ये 2 साल शानदार रहे हैं। पिछले साल रसिक सलम मुंबई इंडियंस के लिए खेले थे और इस साल अब्दुल समद को सनराइजर्स हैदराबाद ने खरीदा है। हर जिले में जाकर प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को खोजना सार्थक रहा।" 

जम्मू कश्मीर के बैटिंग ऑलराउंडर अब्दुल समद इरफान पठान की दूसरी खोज हैं। उनसे पहले कश्मीर के ही रसिक सलम को मुंबई ने अपनी टीम में शामिल किया था। अब्दुल समद एक अच्छा बल्लेबाज होने के साथ-साथ उपयोगी गेंदबाज भी हैं। उन्हे सनराइजर्स हैदराबाद ने 20 लाख रुपये की कीमत पर खरीदा है। अब्दुल समद ने अपने लिस्ट ए करियर के 15 मैचों में 474 रन बनाए थे। इस दौरान उन्होंने 130 रनों की एक नाबाद पारी भी खेली थी। 

शैयद मुश्ताक अली ट्राफी में खिलाड़ियों के चुनाव के लिए एक टूर्नामेंट का आयोजन किया गया था। इस टूर्नामेंट में रासिक ने हैट्रिक लेकर सभी को चौका दिया था। यहीं से वो चर्चा में आए थे और बाद में उनका चयन IPL में हुआ था।       
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios