Asianet News HindiAsianet News Hindi

इंडिया बनाम साउथ अफ्रीका: सूर्यकुमार यादव और केएल राहुल की धमाकेदार पारी, भारत की 8 विकेट से जीत

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में भारत ने साउथ अफ्रीका को 8 विकेट से रौंद दिया है। मैच में भारत ने पहले गेंदबाजी करते हुए अफ्रीकन टीम को सिर्फ 106 रनों पर रोक दिया और मुकाबला आसानी से जीत लिया। 
 

Indian vs south africa 1st t20 team india beats south africa by 8 wickets kl rahul suryakumar yadav mda
Author
First Published Sep 28, 2022, 10:44 PM IST

India Beat South Africa 1st T20. भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका के बीच का पहला टी20 मुकाबला भारत ने 8 विकेट से जीत लिया है। भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने पहले टॉस जीत और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। ओपनिंग बॉलिंग करने आए दीपक चाहर ने इस निर्णय को सही साबित किया और पहले ही ओवर में विकेट चटका दिया। दूसरे ओवर में बॉलिंग करने आए अर्शदीप सिंह तो अफ्रीकी टीम पर कहर बनकर टूटे और 3 विकेट चटका दिए। भारत के सामने 107 रनों का लक्ष्य था लेकिन टीम इंडिया ने यह मुकाबला जीत लिया है। 

भारतीय गेंदबाजी रही हावी
भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका के पहले मैच में भारतीय गेंदबाजी पूरी तरह से हावी रही। अफ्रीका के पहले 6 विकेट तो 50 रनों के भीतर ही गिर गए थे। वह तो वेन पार्नेल और केशव महाराज ने कुछ अच्छे शॉट्स दिखाए, जिसके दम पर दक्षिण अफ्रीका टीम ने कुल 106 रन बना डाले। भारतीय टीम के फास्ट बॉलर्स के अलावा स्पिनर्स ने भी कमाल की बॉलिंग की है। रविचंद्रन अश्विन ने 4 ओवर में सिर्फ 8 रन खर्च किए। भारतीय बॉलिंग का जलवा यह था कि पहली बार 19वें ओवर में 10 रन बने इससे पहले किसी भी ओवर में अफ्रीका की टीम 9 रन से ज्यादा नहीं बना पाई। भारतीय गेंदबाजों ने नपी तुली बॉलिंग की और अफ्रीका की टीम को सिर्फ 106 रन ही बनाने दिए। 

Indian vs south africa 1st t20 team india beats south africa by 8 wickets kl rahul suryakumar yadav mda

बल्लेबाजों ने दिखाया धैर्य
भारतीय बल्लेबाज जब 107 रनों का पीछा करने के लिए उतरे लगा कि यह लक्ष्य बेहद आसान है। लेकिन साउथ अफ्रीका के गेंदबाज कसिबो रबाडा औ वेन पार्नेल ने सटीक गेंदें फेंकनी शुरू की तो रोहित शर्मा को 2 गेंद पर 0 रन आउट कर दिया। वहीं दूसरे छोर पर केएल राहुल ने संभलकर खेलना शुरू किया लेकिन जब क्रीज पर विराट कोहली आए तो लगा कि कुछ अच्छे शॉट्स देखने को मिलेंगे लेकिन कोहली भी स्लिप पर कैच दे बैठे। विराट के आउट होने के बाद क्रीज पर सूर्यकुमार यादव आए और लगातार दो छक्के जड़कर उन्होंने दबाव कम कर दिया। बाद में दोनों बल्लेबाजों ने संभलकर खेलते हुए भारत को 8 विकेट से शानदार जीत दिला दी।

यह भी पढ़ें

India V/S South Africa: 1st मैच से पहले भारत को मिले 3 नए सुपर स्टार, ये 2 दबंग प्लेयर नहीं खेल पाएंगे सीरीज
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios