Asianet News HindiAsianet News Hindi

भारतीय महिला टीम ने वेस्टइंडीज से जीती सीरीज, अभी बाकी हैं दो मैच

भारत ने लगातार दूसरी टी20 श्रृंखला अपने नाम की। टीम ने पिछले महीने घरेलू श्रृंखला में दक्षिण अफ्रीका को हराया था। पांच मैचों की सीरीज का अगला मैच यहां रविवार को खेला जाएगा।
 

indian women cricket team wins against  west indies in series match
Author
Providence, First Published Nov 15, 2019, 1:50 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

प्रोविडेन्स: गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के बाद जेमिमा रोड्रिग्स की सधी हुई पारी के दम पर भारतीय महिला टीम ने तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में वेस्टइंडीज को सात विकेट से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 3-0 से जीत कर बढ़त बनाई।

भारतीय स्पिनरों ने वेस्टइंडीज को निर्धारित 20 ओवरों में नौ विकेट पर 59 रन ही बनाने दिए। इसके बाद रोड्रिग्स ने 51 गेंदों पर नाबाद 40 रन की पारी खेली जिससे भारत ने तीन विकेट गंवाकर 20 गेंद बाकि रहते ही लक्ष्य हासिल कर दिया। इस तरह से भारत ने लगातार दूसरी टी20 श्रृंखला अपने नाम की। उसने पिछले महीने घरेलू श्रृंखला में दक्षिण अफ्रीका को हराया था।

वेस्टइंडीज की लगातार छठवीं बार हार 

स्पिनर राधा यादव (2/6), दीप्ति शर्मा (2/12), पूनम यादव (1/8) और अनुजा पाटिल (1/13) ने भारतीय जीत की नींव रखी। वेस्टइंडीज को टी20 अंतरराष्ट्रीय में लगातार छठी बार हार का सामना करना पड़ा।

पहले बल्लेबाजी का फैसला करने वाले वेस्टइंडीज की शुरुआत खराब रही। ओपनर बल्लेबाज हेली मैथ्यूज (सात), स्टेसी एन किंग (सात) और शेमाइन कैंपबेल (दो) पावरप्ले के पहले छह ओवर में केवल 12 रन ही जोड़ पाई।

अनुजा ने तीसरे ओवर में मैथ्यूज को आउट करके भारत को पहली सफलता दिलाई। इसके बाद कैंपबेल और किंग भी पवेलियन लौट गई। वेस्टइंडीज की तरफ से केवल चीडन नेशन (11) और चिनेली हेनरी (11) ही दोहरे अंक में पहुंच पाई।

भारत की शुरूआत नहीं थी अच्छी

छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरे भारत की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही। लगातार दो अर्धशतक जड़ने वाली किशोरी शेफाली वर्मा इस बार खाता नहीं खोल पाई जबकि स्मृति मंदाना (तीन) भी जल्दी आउट हो गई। कप्तान हरमनप्रीत कौर भी सात रन ही बना पाई। रोड्रिग्स ने हालांकि धैर्यपूर्ण पारी खेलकर टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया। वेस्टइंडीज की तरफ से मैथ्यूज ने सात रन देकर दो विकेट लिए।

पांच मैचों की सीरीज का अगला मैच यहां रविवार को खेला जाएगा।

(यह खबर समाचार एजेंसी भाषा की है, एशियानेट हिंदी टीम ने सिर्फ हेडलाइन में बदलाव किया है।)

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios