Asianet News HindiAsianet News Hindi

टी20 वर्ल्ड कप: इस दिन चुनी जाएगी टी20 विश्व कप की टीम इंडिया, बॉलर्स के चयन ने बढ़ाई सेलेक्टर्स की मुश्किलें

एशिया कप 2022 में भारतीय टीम का सफर खत्म हो गया है। अब सीधे टी20 विश्व कप की संभावित टीम पर क्रिकेट फैंस की नजर है। कई खिलाड़ियों की चोट ने टीम के चयन की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। आखिर टीम सेलेक्शन में क्या हैं समस्याएं?

indias t20 world cup squad to be picked september 16 know who selected in team india mda
Author
First Published Sep 10, 2022, 3:03 PM IST

T20 World Cup Team India Squad. टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया का चयन 16 सितंबर को किया जाएगा। भारतीय टीम के चयन में ज्यादा दिक्कत नहीं आएगी लेकिन कुछ बॉलर्स की वजह से मुश्किलें बढ़ सकती हैं। टीम इंडिया के लिए यह चिंता की बात है कि उनके प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की फिटनेस अभी भी संशय में है। बुमराह और हर्षल पटेल बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में अपनी चोटों से उबरने की कोशिश कर रहे हैं। ऐसे में टीम का चयन करते समय कई बातों का ध्यान रखना पड़ सकता है। 

टी20 विश्व कप में भारतीय टीम
रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया इस बार टी20 विश्व कप जीतने का लक्ष्य लेकर पहुंचेगी। एशिया कप से टीम को काफी चीजें सीखने को मिली हैं। हालांकि यह भी सच है कि भारत ने एशिया कप में अपनी सर्वश्रेष्ठ टीम नहीं उतारी थी। कुछ खिलाड़ी ही एशिया कप में खेलने गए थे। एशिया कप में भारत के प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल चोट के कारण गायब थे। ये दोनों खिलाड़ी अभी चोट ने नहीं उबर पाए हैं। यह भी माना जा रहा है कि जसप्रीत बुमराह अभी भी फिट नहीं हैं। टीम का चयन 5 दिन बाद यानि 16 सितंबर को होने वाला है। ऐसे में भारतीय चयनकर्ताओं के सामने गेंदबाजी आक्रमण को चुनना मुश्किल हो गया है। 

indias t20 world cup squad to be picked september 16 know who selected in team india mda

बुमराह कितने इंपोर्टेंट
टीम इंडिया के फास्ट बॉलर जसप्रीत बुमराह की अनुपस्थिति एशिया कप के दौरान महसूस की गई। भारत सुपर-4 स्टेज पर पाकिस्तान और श्रीलंका में लगातार दो मैच हार गया। यह किसी के लिए भी शॉकिंग था। दोनों बार भारतीय गेंदबाज टार्गेट को नहीं बचा पाए। भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंहस आवेश खान फेल रहे। बस अंतिम मुकाबले में भुवी ने 5 विकेट लेकर कुछ इज्जत जरूर बचाई। विश्व कप टी20 का आयोजन ऑस्ट्रेलिया में होगा, जहां पर तेज गेंदबाजों की भूमिका महत्वपूर्ण हो जाएगी। जानकारी के अनुसार बुमराह अगर फिट नहीं होते हैं तो यह टीम के लिए झटका हो सकता है। 

आशीष नेहरा ने विश्व कप ड्रीम इलेवन
भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने संभावित टीम का चयन किया है जिसमें रोहित शर्मा (कप्तान) के अलावा विराट कोहली, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, दिनेश कार्तिक, जसप्रीत बुमराह, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, भुवनेश्वर कुमार और दीपक हुड्डा को शामिल किया है। हालांकि जब भारतीय सेलेक्टर्स टीम का चयन करेंगे तो इसमें कई नाम बदल भी सकते हैं। कुछ नए खिलाड़ी भी शामिल हो सकते हैं। 

यह भी पढ़ें

भड़के-भड़के से ये कप्तान नजर आते हैं: आखिर क्यों बाबर आजम को कहना पड़ा- 'मैं कप्तान हूं भाई, मुझसे पूछो'

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios