Asianet News HindiAsianet News Hindi

इंदौर की पिच पर दो दशकों से अजेय टीम इंडिया, ये मैच जीतते ही दुनिया का सबसे बड़ा विजेता बन जाएगा भारत

इंदौर के इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में भारत का रिकॉर्ड का बेहद मजबूत है और यहां खेले गए टी20 मुकाबले तो टीम इंडिया ने शत-प्रतिशत जीते हैं। इसके अलावा भी टीम आज का मुकाबला जीतती है तो 5 साल बाद एक बड़ा रिकॉर्ड बन जाएगा। 
 

indiav vs south africa 3rd t20 match live updates streaming records of indore cricket ground mda
Author
First Published Oct 4, 2022, 12:28 PM IST

Indore Cricket Stadium Records. भारत बनाम साउथ अफ्रीका के बीच तीसरा और अंतिम टी20 मुकाबला इंदौर में खेला जाएगा। यहां पर अभी सिर्फ दो टी20 मैच खेले गए हैं और दोनों ही मुकाबले भारत ने जीते हैं। यह सीरीज भारत ने पहले ही जीत ली है लेकिन आज मैच भारत जीत जाता है तो पांच साल बाद एक रिकॉर्ड को तोड़ देगा। भारतीय टीम इस मैच में कुछ बदलाव भी करने जा रही है और माना जा रहा है कि ओपनिंग बैटिंग और ओपनिंग बॉलिंग दोनों में बदलाव देखने को मिल सकता है।

इंदौर का रिकॉर्ड क्या कहता है
इंदौर की पिच पर अभी तक दो टी20 मुकाबले खेले गए हैं। 22 दिसंबर 2017 को भारत और श्रीलंका के बीच यहां पर पहला टी20 मैच खेला गया था जिसमें भारतीय टीम ने श्रीलंका को 88 रनों से करारी शिकस्त दी थी। वहीं 7 जवनरी 2020 को भारत-श्रीलंका के बीच दूसरा टी20 मुकाबला खेला गया था। इस मैच में भारत ने 7 विकेट से जीत दर्ज की थी। यदि वनडे मैचों की बात करें तो 2006 लेकर 2017 तक इंदौर में कुल 5 एकदिवसीय मुकाबले खेले गए हैं और यह पांचों मैच भारतीय टीम ने ही जीते। भारत ने यहा साउथ अफ्रीका सहित ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और वेस्टइंडीज जैसी टीमों को हराया है। 

indiav vs south africa 3rd t20 match live updates streaming records of indore cricket ground mda

यह रिकॉर्ड बनाएगा भारत
यदि आज का मुकाबला भारतीय टीम जीतती है तो पांच साल पहले के रिकॉर्ड को भारत तोड़ देगा। दरअसल, 2017 में भारत ने तीनों फार्मेट को मिलाकर कुल 53 मैच खेले थे। इनमें से 37 मैच भारत ने जीतकर सबसे ज्यादा मैच जीतने का रिकॉर्ड बनाया था। कंगारू टीम 2003 में एक साल के दौरान 38 मैच जीते थे और भारत के पास इस वर्ष अभी कई मैच खेलने हैं। इसलिए माना जा रहा है कि भारत अपना रिकॉर्ड तोड़ने के साथ ही ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड भी धराशायी कर देगा। इसके साथ ही टीम इंडिया हेड टू हेड मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका की बराबरी कर लेगा। दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच इंडिया में कुल 10 मैच हुए। 5 अफ्रीका ने जीते हैं जबकि भारत ने चार मैच जीते हैं। आज का मैच यह रिकॉर्ड भी भारत के पक्ष में करने वाला होगा।

यह भी पढ़ें

IND V/S SA T20: आज के मैच से बैकअप एनर्जी स्टोर करेगी टीम इंडिया, विश्वकप से पहले का ये फूलप्रूफ प्लान
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios