Asianet News HindiAsianet News Hindi

IND vs WI T-20: भारत ने वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हराया, अब तक के सबसे बड़े लक्ष्य का किया पीछा

भारत और वेस्टइंडीज के बीच T-20 सीरीज का पहला मैच टीम इंडिया ने 6 विकेट से जीत लिया। हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेला गए इस मैच में वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत को 208 रनों का लक्ष्य दिया था। जिसे भारतीय टीम ने बड़ी आसानी से हासिल कर लिया।

INDvsWI 1st T-20 Score And Update KPB
Author
Hyderabad, First Published Dec 6, 2019, 4:36 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

हैदराबाद. भारत और वेस्टइंडीज के बीच T-20 सीरीज का पहला मैच टीम इंडिया ने 6 विकेट से जीत लिया। हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेला गए इस मैच में वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत को 208 रनों का लक्ष्य दिया था। जिसे भारतीय टीम ने बड़ी आसानी से हासिल कर लिया। T-20 के इतिहास में यह भारत की सबसे बड़ी रन चेज है। भारत के लिए सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल और कप्तान विराट कोहली ने शानदार अर्धशतक लगाए और अपनी टीम को जीत दिलाई। लोकेश राहुल ने 40 गेंदों में 62 रन बनाए, जबकि कोहली ने अपने T-20 करियर का 23 वां फिप्टी प्लस स्कोर बनाकर टीम को जीत दिलाई। 

टॉस हारने के बाद वेस्टइंडीज ने पहले शानदार बल्लेबाजी करते हुए 207 रन बनाए, पर उनके गेंदबाज यह स्कोर भी नहीं बचा सके। वेस्टइंडीज के लिए सिमरन हेटमेयर ने शानदार अर्धशतक लगाया और अपनी टीम के स्कोर को 200 के पार ले गए। हेटमेयर के अलावा इविन लुईस ने 40 रनों की शानदार पारी खेली और बड़े स्कोर की नींव रखी। भारत के लिए सभी गेंदबाज खासे मंहगे रहे। चहल ने 2 विकेट जरूर निकाले पर वेस्टइंडीज ने उनके 4 ओवरों में 36 रन बना लिए।     

कोहली, राहुल ने जड़े अर्धशतक

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने लंबे समय बाद T-20 में वापसी की थी। अपने इस मैच में उन पर भी अच्छे प्रदर्शन का दबाव था। विराट कई सालों बाद पुराने रंग में दिखे। रन बनाने के साथ-साथ कोहली ने इस मैच में विरोधी खिलाड़ियों को साथ बातचीत भी का और उन्हें चुप भी कराया। कोहली ने इस मैच में 94 रनों की शानदार पारी खेली। राहुल ने भी 62 रन बनाकर टीम की जीत में अहम योगदान दिया। 

पंत ने खेली तेजतर्रार पारी 
लंबे समय से खराब प्रदर्शन कर रहे ऋषभ पंत पर इस मैच में अच्छे प्रदर्शन का दबाव था। पंत ने इस मैच में 9 गेंदों में 18 रनों की शानदार पारी खेली।  इस पारी में पंत ने कुल 2 छक्के लगाए। पंत ने अपनी पारी की शुरुआत भी छक्के से ही की थी। पंत की इस पारी ने कप्तान कोहली को ऊपर से दवाब हटा दिया और कोहली बड़ी आसानी से भारत को जीत तक ले गए। हालांकि पंत इस मैच को खत्म नहीं कर सके और कॉट्रेल की धीमी गेंद पर कैच आउट हो गए।  

हेटमेयर की शानदार फिप्टी 
वेस्टइंडीज के लिए सिमरन हेटमेयर ने शानदार अर्धशतक लगाते हुए अपनी टीम को संभाला। लंबे समय बाद फॉर्म में लौटे हेटमेयर ने 41 गेंदों में 56 रन बनाए। इस पारी में उन्होंने 4 छक्के और 2 चौके भी लगाए। हेटमेयर के अलावा लुईस ने भी शानदार 40 रन बनाए। 

टीमें

भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार।

वेस्टइंडीज : कीरोन पोलार्ड (कप्तान), ब्रैंडन किंग, दिनेश रामदीन, शेल्डन कॉटरेल, एविन लुईस, शिमरन हेटमेयर, खारी पियरे, लेंडिल सिमन्स, जेसन होल्डर, हेडन वॉल्श जूनियर और केसरिक विलियम्स।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios